Video बिजली विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा

Unnat Pachauri | Updated: 27 May 2019, 05:00:00 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

- बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही पोल पर काम कर रहे मजदूर को लगा करंट पोल से गिरकर गंभीर रूप से घायल

नौगांव। पिछले दो दिनों से नगर में विद्युत विभाग द्वारा बिजली लाइनों में मेंटिनेंस का कार्य करवाया जा रहा है बिजली विभाग ने दो दिन पहले सेडियूल जारी कर नगर के कार्यालयों सहित प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सेडियूल कर बताया था कि सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक बिजली के मेंटिनेंस का कार्य होने की वजह से बिजली की सप्लाई बंद रहेगी। लेकिन इसके बाबजूद भी बिजली विभाग के द्वारा रविवार को 11 बजे के लगभग बिजली की सप्लाई चालू कर दी। जिससे बिजली के पोल पर चढ़ा मजदूर झुलस कर पोल से नीचे गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। नाजुक हालत में मजदूर को अस्पताल लाया गया। जहां पर डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए ग्वालियर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया। जानकारी के अनुसार महेबा निवासी प्यारेलाल कुशवाहा (३०) पिता बालकिशन कुशवाहा विधुत विभाग के ठेकेदार के यहां रोजनदारी से कार्य करता है। रविवार की सुबह 11 बजे के लगभग वह और उसके साथ तीन-चार मजदूर पन्ना हाउस अदालत के पास विद्युत मेंटेनेस का कार्य कर रहे थे। प्यारेलाल पोल पर चढ़कर ट्रांसफर्मर में लाइन जोडऩे के लिए जम्फर जोड़ रहा था तभी अचानक विद्युत सप्लाई चालू हो जाने से उसको करंट की चपेट में आ गया और झुलसकर पोल से नीचे गिर गया। पोल से नीचे गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसको विभाग के वाहन से अस्पताल लाया गया। जहां से उसे ग्वालियर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया। वहीं बताया गया है कि यह बिजली विभाग के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ है। तो वहीं जेई कैलाश रैकवार पर लापरवाही के लगाए जा रहे हैं। वहीं जेई कैलाश रैकवार ने फोन पर बात करने की कोशिश की गई लेकिन बात नहीं हो सकी।
अस्पताल में तड़पता रहा मजदूर नहीं पहुंचे अधिकारी
विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते यह घटना घटी, क्यूंकि जम्फर जोडऩे का काम विद्युतकर्मी का है, ना कि प्राइवेट मजदूरों का अधिकारियों को इस बात की खबर होने के बाद भी कोई भी अधिकारी घायल मजदूर का हाल पूछने अस्पताल नहीं पहुंचा। जबकि घायल मजदूर प्यारेलाल कुशवाहा लगभग एक घंटा तक अस्पताल में तड़पता रहा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned