अतिक्रमण विरोधी मुहिम मोहल्लों में, बाजार में बेअसर

अतिक्रमण विरोधी मुहिम मोहल्लों में, बाजार में बेअसर
Ineffective anti-encroachment campaigns, ineffective in the market

Sanket Shrivastava | Publish: Jun, 20 2019 09:09:05 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

चौक बाजार, गल्ला मंडी, बजरिया एवं बस स्टैंड पर नहीं सुधरे अतिक्रमणकारी

छतरपुर. व्यापारियों की ही मांग पर कलेक्टर मोहित बुंदस के निर्देशानुसार शुरु हुई अतिक्रमण विरोधी मुहिम अपनी खानापूर्तियों के साथ आगे बढ़ रही है। जिन इलाकों में अतिक्रमण के कारण सर्वाधिक परेशानी सामने आ रही थी उन इलाकों में अतिक्रमण विरोधी मुहिम का असर कम ही देखने को मिला। मुहिम में शामिल अधिकारी जैसे ही मुहिम को अंजाम देकर आगे बढ़े, अतिक्रमणकारियों ने एक बार फिर कब्जा जमा लिया। अब इस मुहिम के समय को पूरा करने के लिए प्रशासन ने एक अनूठा रास्ता खोजा है। अब यह मुहिम अतिक्रमण से प्रभावित प्रमुख इलाकों को छोड़कर मोहल्लों में घुस गई है। बुधवार को अधिकारियों ने हनुमान टौरिया के पीछे पठापुर मार्ग का अतिक्रमण हटाया।
दुकानों के छज्जे तोड़े
बुधवार को अतिक्रमण विरोधी मुहिम में एक बार फिर बस स्टैंड पर उन्हीं अतिक्रमणकारियों को फिर से खदेड़ा जिन्हें दो दिन पहले खदेड़ा गया था। बस स्टैंड पर मुहिम चलाने के बाद प्रशासनिक दस्ता पठापुर रोड पर पहुंचा जहां दुकानों के बाहर 6 फिट आगे तक पाइप के सहारे लगाए गए पक्को टीनशेड जेसीबी मशीन से तोड़े गए।
नहीं सुधर रहे लोग, सीमा बनाकर करना होगी चालान की कार्रवाई
विगत वर्षों में भी इस तरह की अतिक्रमण विरोधी मुहिम का अंजाम इसी तरह देखने को मिला है। कुछ दिनों के लिए मुहिम चलती है। मुहिम के दौरान अतिक्रमणकारी भाग निकलते हैं और जैसे ही मुहिम खत्म होती है एक बार फिर अतिक्रमण शुरु हो जाता है। प्रशासन को सरकारी नालियों के आगे सफेद पेंट की एक सीमा रेखा डालकर अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध जुर्माना की कार्रवाई करनी होगी। जब तक अतिक्रमकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई नहीं की जाएगी तब तक इस मुहिम से समय बर्बादी के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा।
&प्र्रारंभिक चरण में लोगों को समझाइश देकर अतिक्रमण हटाने की मुहिम चलाई जा रही है। यदि लोग नहीं माने तो सीमा रेखा निर्धारित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
मोहित बुंदस, कलेक्टर छतरपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned