scriptमहाराष्ट्र से पैदल आ रहे फैक्ट्री मजदूरों की जांच कराई | Investigated factory workers on foot from Maharashtra | Patrika News

महाराष्ट्र से पैदल आ रहे फैक्ट्री मजदूरों की जांच कराई

locationछतरपुरPublished: Mar 28, 2020 01:14:25 am

Investigated factory workers on foot from Maharashtra

Investigated factory workers on foot from Maharashtra

Investigated factory workers on foot from Maharashtra

छतरपुर. लॉकडाउन के कारण फैक्ट्रियां बंद हो गई है। वहीं, सार्वजनिक परिवहन के साधनों का परिचालन भी बंद है। जिसके चलते देश के विभिन्न इलाकों में फंसे फैक्ट्री वर्कर और मजदूर मुश्किल में फंस गए हैं। कुछ ऐसे ही 15 मजदूरों का दल गुरुवार को छतरपुर पहुंचा। जो जनता कफ्र्यू के बाद से ही महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों से निकलकर अपने गृह जिले कानपुर और लखनऊ के लिए निकले हैं। सार्वजनिक परिवहन बंद होने से ये लोग ज्यादातर रास्ता पैदल ही चलकर सफर कर रहे हैं। बीच-बीच में कोई मालवाहक चालक इनकी दशा देखकर मदद कर देता और कुछ दूर के लिए अपनी गाड़ी में बैठाकर लेता है। उसके बाद मजदूरों का ये दल फिर पैदल चलने लगता।
15 मजदूरों का दल गुरुवार को सागर से किसी मालवाहक के जरिए बड़ामलहरा पहुंचे, उसके बाद कोई साधन नहीं मिला तो पैदल ही आगे बढ़े लिए। ये दल जब छतरपुर पहुंचा तो आकाशवाणी तिराहा पर लगी पुलिस टीम ने उन्हें रोककर पूछताछ की तो पता चला कि सभी बड़ामलहरा से पैदल आ रहे हैं और कानपुर जा रहे हैं। पुलिस की टीम ने प्रशासन को सूचना दी, जिसके बाद डॉक्टरों की टीम आई और सभी की स्क्रीनिंग की गई। पुलिस ने मजदूरों को खाने के लिए बिस्किट व फल दिए और जांच के बाद उन्हें कानुपर की ओर जाने दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो