scriptIt is mandatory to put the logo of Prime Minister's awas yojan house | प्रधानमंत्री आवास का लोगो लगाना अनिवार्य, जियो टैगिंग न करने वाली एजेंसी होगी ब्लैक लिस्टेड | Patrika News

प्रधानमंत्री आवास का लोगो लगाना अनिवार्य, जियो टैगिंग न करने वाली एजेंसी होगी ब्लैक लिस्टेड


फ्लैक्स लगाकर फोटो खींचना प्रतिबंधित, अपात्रों को लाभान्वित करने पर होगी कार्यवाही
रेण्डमली होगा निरीक्षण, गड़बड़ी करने वालों पर होगी एफआइआर

छतरपुर

Published: November 27, 2021 05:44:19 pm

छतरपुर। प्रधानमंत्री आवास के पूर्ण हो चुके मकानों में लोगो लगाना अब अनिवार्य किया गया है। कलेक्टर छतरपुर शीलेन्द्र सिंह ने नगरीय निकायों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में निर्देश दिए हैं। उन्होंने नगरपालिका अधिकारियों को साफ शब्दों में कहा कि पूर्ण हो चुके आवास के पास फ्लैक्स लगाकर फोटो खींचना भी प्रतिबंधित है और इस योजना में किसी भी अपात्र लोगों को लाभान्वित कराने पर संबंधित सभी लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही होगी तथा ऐसे लोगों के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराई जाएगी। जिले के नगरीय निकायों में पूर्ण हो चुके मकानों का रेंडमली निरीक्षण किया जाएगा और अनियमिता पाये जाने पर भी कार्यवाही की जाएगी।
गड़बड़ी करने वालों पर होगी एफआइआर
गड़बड़ी करने वालों पर होगी एफआइआर
मन मर्जी से जियो टैग करने वाली एजेंसी को ब्लेक लिस्टेड करें
उन्होंने आगे कहा कि पीएम आवास योजना में ऐसे अपात्र व्यक्ति जिन्हें आवास स्वीकृत हो चुका है उन्हे आवास नहीं दे और सभी प्रकरणों को तत्काल निरस्त करें। इस योजना का लाभ लेने से पात्र हितग्राही वंचित न रहे है इस बात का ध्यान रखे। योजना में जियो टैग कार्यवाही किये जाना अनिवार्य है। सिंह ने छतरपुर नपा सीएमओ को जियो टैग कार्यवाही नहीं किए जाने से शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए और जियो टैग की कार्यवाही करने वाले शाखा प्रभारी तथा उपयंत्री एवं सहायक यंत्री को शोकॉज नोटिस जारी करें। इसी तरह जियो टैग करने वाली एजेंसी को ब्लेक लिस्टेड कराने की कार्यवाही करें। उक्त एजेंसी कानून के तहत नहीं बल्कि मन मर्जी से कार्य कर रही है।
समीक्षा बैठक में निकायवार निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा करते हुए तय समय में गुणवत्ता कार्य कराने के निर्देश दिये गये तथा आगामी साप्ताह में पूर्ण होने वाले आवास निर्माण कार्यों के लक्ष्य भी तय किये गये। इस बैठके में आयुष्मान कार्ड, नवीन पात्रता पर्ची, टैक्स वसूली, पीएम स्वनिधि योजना के कार्य सहित सीएम हेल्प लाइन योजना के लंबित के आवेदनों के निराकरण तथा निकायों में समग्र स्वच्छता अभियान सामाजिक जागरूकता से सतत् चलाने पर जोर दिया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.