जटाशंकर को पर्यटन स्थल बनाकर रोप-वे लगवाएंगे : कमलनाथ

जटाशंकर को पर्यटन स्थल बनाकर रोप-वे लगवाएंगे : कमलनाथ

Neeraj Soni | Publish: Aug, 08 2019 07:49:31 PM (IST) Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

- विधायक राजेश शुक्ला की पदयात्रा के समापन पर हुई सभा को मुख्यमंत्री ने मोबाइल से किया संबोधित
- प्रभारी मंत्री ने जटाशंकर धाम में एक नवीन बस स्टैंड और एक नवीन सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा की

छतरपुर/बिजावर। बुंदेलखंड के केदारनाथ कहे जाने वाले प्रसिद्ध तीर्थ स्थल श्री जटाशंकर धाम को पर्यटनस्थल के रूप में विकसित किया जाएगा और यहां पर यात्रियों की सुविधा के लिए रोपवे का भी निर्माण करवाया जाएगा। नवीन बस स्टैंड का निर्माण होगा और एक सामुदायिक भवन भी बनाया जाएगा। यह घोषण मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को की है। वे बिजावर विधायक राजेश शुक्ला की पदयात्रा के समापन पर आयोजित सभा को मोबाइल फोन से संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर जिले के प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर भी मौजूद थे और उन्होंने भी अपनी तरफ से कई घोषणाएं की।
बिजावर से जटाशंकर के लिए गुरुवार को निकाली गई पदयात्रा के समापन पर जटाशंकर में सभा का आयोजन किया गया। इस सभा में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मोबाइल से संबोधित करते हुए कहा कि जटाशंकर धाम को पर्यटक स्थल घोषित किया जाएगा। उन्होंने यहां रोपवे का भी निर्माण करवाए जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने सभी को श्रावण मास की शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि श्री जटाशंकर धाम, भीमकुंड सहित अन्य स्थानों को टूरिस्ट विलेज के रूप में विकसित किया जाए और लिंकेज स्थापित कर यहां का योजनाबद्ध विकास हो इसके लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। प्रभारी मंत्री ने जटाशंकर धाम में एक नवीन बस स्टैंड बनाए जाने और एक नवीन सामुदायिक भवन निर्माण की भी घोषणा की। कार्यक्रम में भिंड के बसपा विधायक संजीव सिंह कुशवाहा ने कहा कि यहां आकर अच्छा लगा। यह स्थान मनमोहक है यहां के विकास के लिए बिजावर विधायक द्वारा कई योजनाएं मुख्यमंत्री और मंत्रियों को सौंपी गई हैं, जिन्हें मूर्त रूप दिलाने के लिए वह भी हरसंभव सहयोग करेंगे। कार्यक्रम में पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष जगदीश शुक्ला ने कहा कि जटाशंकर धाम आस्था का महातीर्थ है। यहां पर श्रद्धालुओं की संख्या दिनोंदिन बढ़ रही है। इसके मद्देनजर ऐसी आशा व्यक्त करता हूं कि विकास की योजनाओं को सभी लोग मिलकर गति देंगे।
कार्यक्रम के आरंभ में बिजावर विधायक राजेश शुक्ला बबलू ने स्वागत उद्बोधन देते हुए कहा कि शिव धाम के विकास से क्षेत्र में रोजगार के अवसर मिलेंगे। यह समूचे क्षेत्र की उन्नति में सहायक होगा। इस संबंध में वह मुख्यमंत्री और पर्यटन मंत्री से मुलाकात कर यहां के विकास कार्य को शीघ्र मूर्त रूप देने की मांग कर चुके हैं। यह कार्य जब तक पूरे नहीं होंगे हम निरंतर प्रयास करते रहेंगे। कार्यक्रम में राजनगर विधायक विक्रम सिंह नातीराजा, महाराजपुर विधायक नीरज दीक्षित, बड़ामलहरा विधायक प्रद्युम्न सिंह, कलेक्टर मोहित बुंदस, एसपी तिलक सिंह, मिक्की चतुर्वेदी, कांग्रेस जिला अध्यक्ष मनोज त्रिवेदी, अवध किशोर, आबिद सिद्दीकी सहित अनेक लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान बिजावर विधायक ने सभी अतिथियों का शॉल और स्मृति चिन्ह देकर अभिनंदन किया। संचालन लोक न्यास ट्रस्ट अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल ने किया। इसके बाद अतिथियों ने मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की। यहां पर लोक न्यास द्वारा भी सभी अतिथियों का शॉल-श्रीफल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया। अतिथियों ने नवनिर्मित प्रसादम भवन मैं बैठकर प्रसाद ग्रहण किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned