script

दुकानदारों की रोजीरोटी पर चली जेसीबी, फिर यह किया

locationछतरपुरPublished: Jul 14, 2020 01:36:07 am

JCB walked on the livelihood of the shopkeepers, then the shopkeepers did this

JCB walked on the livelihood of the shopkeepers, then the shopkeepers did this

JCB walked on the livelihood of the shopkeepers, then the shopkeepers did this

नौगांव में प्रशासन ने हटावाया अतिक्रमण, नपा, पुलिस और राजस्व टीम के मौजूदगी में हुई कार्रवाई
छतरपुर/नौगांव. कोरोना काल में लगे लॉकडाउन की मार झेल रहे नौगांव नगर के छोटा दुकानदार जो दुकानदाारी कर अपने परिवार को भरणपोषण कर रहे थे उनपर एक और मार पडी है। सोमवार को नौगांव नगर में पुलिस, प्रशासन और नगर पालिका अमने ने छोटी गुमटियां और झोपड़ी बनाकर दुकानदारी कर रहे लोगों की रोजी रोटी पर जेसीबी चलाकर जमीदौश कर दिया गया।
दुकानदार अधिकारियों के सामने मुहलत देने की भीख मांगते रहे लेकिन इसके बाद भी अधिकारियों ने उनकी दुकानें मशीन से तोड़कर चलते बने। इस कार्रवाई से कई लोगों के घरों में रोजी रोटी के लाले पडऩे की नौबत आ गई है। जानकारी के अनुसार रविवार को लॉकडाउन होने के बाद सोमवार को नौगांव नगर के डाकखाना चौराहा पर दोपहर को एसडीएम, राजस्व टीम, नगर पालिका और पुलिस बल के साथ टीआई पहुंचे और अतिक्रमण हटाने की मुहिम शुरू की गई। इस दौरान सड़क की सीमा पर रखी गुमटियां और टप्परों को तोड़कर नस्तोनाबूत कर दिया गया। इसके बाद टीम मैन बाजार होते हुए चूडी मंडी पहुंची, जहां पर गुतटियां और दुकानों के बाहर रखीं तखत व टेबिलों ओ तोड़ा गया। साथ भारी मात्रा में चूडी कंगन आदि को नस्टकर किया गया साथ ही काफी सामान का जब्त किया गया। यहां पर कार्रवाई करने के बाद टीम जामा मस्जिद होते हुए गल्ला मडी रोड से एसडीओपी निवास तक अतिक्रमण हटाया गया। इसके बाद अमला वापस बस स्टैंड चौराहा पहुंचा जहां पर लोगों को समझाइय देकर अतिक्रमण हटाया गया।
टीम द्वारा सभी गुमटियां, टीनसेड, नालियों में रखा सामान जेसीबी से हटाया, चूडी मंडी में तखत, टेविल, चूडिय़ों की जब्ती की गई। कार्रवाई के दौरान टप्पर बनाकर बिरयानी की दुकान लगा रहे लियाकत खान ने बताया वह बिरयानी की दुकान लगाकर अपने चार बच्चियों सहित ६-७ सदस्यों का पेट पाल रहा है। लॉकडाउन होने से उसकी दुकान नहीं लगी जिससे उसके घर में खाने के लाले पड़े हैं।
बताया कि उसने चार दिन पहले १० हजार रुपए उधार लेकर टप्पर को सही कराया था। जिसे प्रशासन द्वारा तोड़ दिया गया। इस दौरान वह हाथ जोड़कर अधिकारियों के सामने गिडगिड़ाता रहा है। लेकिन किसी ने उसकी एक नहीं सुनी और टप्पर को तोड़कर जमीदौश कर दिया। वहीं कार्रवाई को लेकर सीएमओ बसंत चतुर्वेदी ने बताया कि इस कार्रवाई के लिए कुछ दिनों से एनॉउंस कराया जा रहा था। लेकिन लोगों ने अपनी गुमटियां, टप्पर आदि नहीं हटवाए थे। जिसके बाद कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई के दौरान एसडीएम विनय द्विवेदी, एसडीओपी कमल कुमार जैन, थाना प्रभारी केके खनेजा, नपा सीएमओ बसंत चतुर्वेदी, पटवारी हरिनारायण शर्मा सहित प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो