कबड्डी टूर्नामेंट में दूसरे दिन तीनों मंडलों में 62 टीमों के बीच 31 मैच खेले गए

कबड्डी टूर्नामेंट में दूसरे दिन तीनों मंडलों में 62 टीमों के बीच 31 मैच खेले गए

Samved Jain | Publish: Mar, 14 2018 11:29:37 AM (IST) Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

बमीठा में इमलिया राजनगर में कुरेला ने जीता कबड्डी मैच बीच 31 मैच खेले गए

छतरपुर। राजनगर विधानसभा क्षेत्र के तीनों मंडलों में पंडित दीनदयाल कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। तीन दिवसीय आयोजन के दूसरे दिन मंगलवार को बमीठा मंडल में 24 टीमों के बीच 12 मैच खेले गए। वही राजनगर मंडल में 20 टीमों के बीच 10 मैच हुए। इसी प्रकार लवकुशनगर मंडल में 18 टीमों के बीच 9 मैच खेले गए। प्रतियोगिता के संयोजक अरविंद पटेरिया ने बताया कि मंडल स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के अंतिम दिन सेमीफाइनल और फाइनल के लिए 48 टीमों में 33 मैच कराए जाएंगे। कबड्डी प्रतियोगिता में दूसरे दिन बमीठा मंडल में जयराम तिवारी, सोनू नगरिया, बृज किशोर तिवारी अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इसी प्रकार राजनगर में प्रदीप डेंगा, गणेश सिंह, कमल नैन और लवकुश नगर मंडल में जनपद अध्यक्ष त्रिलोक सिंह, सुमित तोमर, मंडल अध्यक्ष राम बहादुर गिरी अतिथि रहे। तीनों मंडलों में कबड्डी प्रतियोगिता को देखने गांव-गांव से लोग पहुंच रहे हैं।


इन टीमों ने जीते मुकाबले :
बमीठा मंडल के प्रभारी मुकेश पांडे और शशिकांत अग्निहोत्री ने बताया कि मंगलवार को पहला मैच राजगढ़ और इमलिया के बीच हुआ जिसमें इमलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच जीत लिया। इसी तरह दूसरा में चंद्रनगर और बेनीगंज टीम के बीच खेला गया। बेनीगंज की टीम ने रोमांचक मुकाबले में अपनी जीत दर्ज की। इसी तरह राज नगर मंडल में पहला मैच कुरेला और तालगांव के बीच हुआ जिसमें कुरेला टीम जीती। दूसरा मैच घुंचु और वार्ड क्रमांक 7 के बीच हुआ। इसमें वार्ड क्रमांक 7 की टीम ने विजय प्राप्त की। वही लवकुशनगर मंडल में पहला मैच लवकुशनगर वार्ड 6 और उमरिया के बीच हुआ जिसमें वार्ड क्रमांक 6 विजय रहा।दूसरा मैच मिड़का और वार्ड 2 के बीच हुआ इसमें मिड़का ने जीत दर्ज की। मंडलों में खेले गए अन्य मुकाबलों में विजय रही सभी टीमों को सेमीफाइनल और फाइनल के लिए बुधवार को होने वाली प्रतियोगिता में शामिल किया जाएगा।


सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले आज :
राजनगर विधानसभा क्षेत्र के तीनों मंडलों में आयोजित की जा रही कबड्डी प्रतियोगिता के अंतिम दिन बुधवार को सेमीफाइनल और फाइनल में टीमों की भिड़ंत होगी। आयोजक अरविंद पटेरिया ने बताया कि बमीठा राजनगर और लवकुशनगर मंडल में 16-16 टीमों के बीच 11-11 मैच खेलेे जाएंगे। तीनों मंडलों में विजेता रहने वाली पहली चार टीमों को शील्ड एवं नगद राशि पुरस्कार में दी जाएगी। मंडल स्तर पर होने वाले फाइनल में प्रथम पुरस्कार 5100 रुपए, द्वितीय पुरस्कार 3100 रुपए, तृतीय पुरस्कार 2100 रुपए और चतुर्थ पुरस्कार 1100 रुपए जीतने वाली टीमों को नगद दिए जाएंगे। विधानसभा स्तरीय फाइनल मुकाबला 18 मार्च को खजुराहो के मेला ग्राउंड में खेला जाएगा। इसमें चारों मंडलों की 4-4 टीमों के बीच मैच होंगे।

Ad Block is Banned