scriptबस स्टैंड से महोबा रोड तक कानपुर सागर हाइवे होगा 110 फीट चौड़ा | Kanpur Sagar Highway will be 110 feet wide | Patrika News

बस स्टैंड से महोबा रोड तक कानपुर सागर हाइवे होगा 110 फीट चौड़ा

locationछतरपुरPublished: May 19, 2022 04:53:46 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

संयुक्त टीम ने सड़क के मध्य से दोनों ओर 55-55 फीट किया सीमांकन

संयुक्त टीम ने की नपाई

संयुक्त टीम ने की नपाई

छतरपुर। बस स्टैंड से महोबा रोड तक कानपुर सागर नेशनल हाइवे 110 फीट चौड़ा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सड़क के मध्य से 55-55 फीट जगह का सीमांकन किया गया है। इस दायरे में आ रहे सभी निर्माणों को अतिक्रमण मानते हुए चिन्हित किया गया है। भारी वाहनों के आवागमन के कारण महोबा रोड पर हमेशा जाम के हालात बने रहते हैं। हर 10 मिनट में जाम लगना आमबात है। अब इस मार्ग को जाम के झंझट से मुक्ति दिलाने के लिए हाइवे को 110 फीट चौड़ा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
संयुक्त टीम ने की नपाई
बीते रोज राजस्व, लोक निर्माण विभाग और नगर पालिका की संयुक्त टीम ने इस सड़क को दोनों ओर 55-55 फीट की सीमा तक नापकर सीमांकन किया। जिसमें कई घर, व्यावसायिक कांम्प्लेक्स, होटल और धार्मिक स्थल भी कब्जे के दायरे में आए हैं। यदि सबकुछ ठीक रहा तो आने वाले दिनों में इन सभी पर बुलडोजर चलेगा और पूरा हाइवे 110 फीट चौड़ा हो जाएगा। इस तरह से यहां आवागमन सुचारू बनाने की एक बड़ी कार्ययोजना पर तेजी से काम शुरू हो गया है। इस दौरान यह भी चर्चा है कि जब बस स्टैंड से महोबा रोड को इतना चौड़ा बनाया जा रहा है तो क्या बस स्टैंड से हाइवे वाले जवाहर मार्ग का भी इसी तरह से चौड़ीकरण किया जाएगा।
सौंदर्यीकरण भी होगा
कलेक्टर संदीप जीआर छतरपुर शहर के वर्तमान ढांचे में बदलाव के प्रति गंभीर हैं। इसी सोच के तहत महोबा रोड के चौड़ीकरण की योजना पर अमल शुरु कर दिया। महोबा रोड को चौड़ा करने के साथ बीच में विद्युत पोल शिफ्ट करके डिवाइडर बनाए जाना है। इनके बीच में हरियाली लगाकर सौंदर्यीकरण की भी बड़ी योजना पर काम किया जाएगा।
अभी हाईवे पर खराब है स्थिति
इनका कहना है

छतरपुर में बस स्टैंड से महोबा रोड को झांसी-खजुराहो फोरलेन तक चौड़ा करने की योजना पर काम किया जा रहा है। सड़क के दोनों तरफ 55-55 फीट के दायरे में आने वाले घरों, दुकानों को चिन्हित किया गया है।
अशोक अवस्थी, तहसीलदार, छतरपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो