script

खजुराहो लिट फेस्ट 2020 मीडिया का धर्म पर चर्चा से शुभारंभ

locationछतरपुरPublished: Jan 19, 2020 01:01:53 am

खजुराहो लिट फेस्ट 2020 मीडिया का धर्म पर चर्चा से शुभारंभ

Khajuraho lit fest 2020 inaugurates media with discussion on religion

Khajuraho lit fest 2020 inaugurates media with discussion on religion

छतरपुर. तीन-दिवसीय खजुराहो लिटरेचर फेस्टिवल का शनिवार को शुभारंभ हो गया। मीडिया का धर्म और युवा लेखकों संबंधी चर्चा सत्र के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। खजुराहो के सांसद डॉ. विष्णु दत्त शर्मा कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि थे। देर शाम कार्यक्रम की शुरुआत अलाव के इर्द-गिर्द बैठकर युवा लेखकों की बातचीत से प्रारंभ हुई। इसमें अमित लोढ़ा, विवेक आनंद, ध्यानेश्वर मुले, उपन्यासकार साईस्वरूपा कुमार, लेखक शांतनु गुप्ता तथा आरके पालीवाल ने अपने विचार रखे, जबकि विकास पांडेय ने सत्र का संचालन किया।
एक सांस्कृतिक उत्सव और पारंपरिक प्रदर्शनी भी साहित्य उत्सव का महत्वपूर्ण हिस्सा रही। पहले दिन का समापन फिल्म स्क्रीनिंग के साथ हुआ। खजुराहो लिट फेस्ट के संलाचक और लोक नीति के संस्थापक सत्येंद्र त्रिपाठी ने कहा कि हम उत्सव की चर्चाओं में अपने देश के वैल्यू सिस्टम को शामिल करने का प्रयास कर रहे हैं। इसके पीछे विचार यह है कि भारतीय विचार प्रक्रिया को बढ़ावा दिया जाए।
ब्लॉगर्स एलायंस’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अमित नागपाल ने कहा, ‘हम खजुराहो साहित्य महोत्सव के साथ जुडकऱ खुशी महसूस कर रहे हैं, क्योंकि ब्लॉगर एलायंस इस आयोजन का ब्लॉगिंग पार्टनर है।’ डॉ. नागपाल की नयी किताब ‘हीरोज अमांग्स्ट अस’ को खजुराहो साहित्व उत्सव में शोकेस किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो