एक साल पहले हुए पिता के अपमान का बदला लेने कर दी हत्या

आरोपी के पिता के साथ एक साल पहले जूते से हुई थी मारपीट
हत्या के बाद आरोपी खुद ही पहुंच गया थाना, पुलिस को बताई पूरी घटना

By: Dharmendra Singh

Published: 06 Aug 2020, 07:00 AM IST

Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

छतरपुर। जुझारनगर थाना इलाके के ज्योराहा गांव में देर रात 1 बजे एक युवक की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद सुबह 7 बजे आरोपी खुद ही थाना पहुंचा और वारदात की जानकारी पुलिस को दी। आरोपी ने पुलिस को बताया कि एक साल पहले उसके पिता के साथ हुई मारपीट का उसने बदला ले लिया है। पुलिस तुरंत घटना स्थल पहुंची, जहां गांव के लोग भी जुट गए थे। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

ये है मामला
लवकुशनगर एसडीओपी पीएल प्रजापति ने बताया कि थाना जुझारनगर के ग्राम ज्योराहा निवासी 26 वर्षीय आरोपी राजेन्द्र श्रीवास ने थाने में आकर बताया कि पिछले वर्ष उसके ही ग्राम के नीलू उर्फ नरेंद्र सिंह ने आरोपी के पिता की जूतों से मारपीट कर की थी। यह बात आरोपी को बहुत बुरी लगी
और पिता के अपमान की खुन्नस अपने मन में दबाए रहा। आरोपी ने पिता के साथ मारपीट करने वाले 40 वर्षीय नरेन्द्र उर्फ नीलू सिंह से दोस्ती बढ़ाना शुरु कर दिया। एक साल में जब संबंध अच्छे हो गए तो आरोपी ने मंगलवार की रात नीलू सिंह को खाना-पीना की पार्टी के लिए खेत पर बुलाया। रात में दोनों ने खाना पीना की पार्टी की। जब नीलू शराब के नशे में था, उसी समय आरोपी राजेन्द्र श्रीवास ने कुल्हाड़ी से काटकर बेरहमी से उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद पूरी रात आरोपी खेत पर ही रहा और सुबह 7 बजे जुझारनगर थाना पहुंचा।

जांच कर रहे
थाना प्रभारी जुझारनगर धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि पुलिस थाना जुझारनगर द्वारा मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा की कार्यवाही कर मृतक के शव को पोस्टमार्टम हेतु पीएम हाऊस लवकुशनगर भेज दिया गया है। पुलिस द्वारा मामले में हत्या का केस दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned