scriptLast year, 201 people died in 618 accidents | पिछले साल 618 हादसों में मारे गए 201 से लोग | Patrika News

पिछले साल 618 हादसों में मारे गए 201 से लोग


सड़क हादसों में 549 हुए घायल, तीन साल में सबसे कम दुर्घटनाएं पिछले साल हुई

 

छतरपुर

Updated: January 05, 2022 03:40:02 pm


छतरपुर। वर्ष 2021 में तीन महीने तक लॉकडाउन होने के बावजूद जिले की सड़कों पर दुर्घटनाओं के मामलों में 201 लोगों की जान चली गई। इन हादसों में 549 लोग जख्मी भी हुए हैं। हालांकि वर्ष 2019 एवं 2020 के मुकाबले दुर्घटनाओं के ये आंकड़े राहत भरे हैं। पिछले तीन साल से हर साल हादसों की संख्या में कमी आई है। मौत व घायलों के आंकड़े भी कम हुए हैं। लेकिन अभी भी 200 से ज्यादा लोग हर साल सड़क दुर्घटना में जान गंवा रहे हैं।
 तीन साल में सबसे कम दुर्घटनाएं पिछले साल हुई
तीन साल में सबसे कम दुर्घटनाएं पिछले साल हुई
यातायात पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस वर्ष जनवरी से लेकर नवंबर तक कुल 618 सड़क दुर्घटनाएं जिले भर में घटित हुई हैं। इन हादसों में जिले भर में 201 लोगों की मौतें हुईं जबकि 549 लोग जख्मी हुए हैं। पिछले वर्ष की बात करें तो 2020 में जनवरी से दिसम्बर तक 741 दुर्घटनाएं सामने आयीं थीं जिसमें 641 लोग घायल हुए जबकि 270 लोगों की जान चली गई थी। वर्ष 2019 में जिले भर में 760 दुर्घटनाएं घटित हुईं जबकि 273 लोगों की मौत हुई। 2019 में दुर्घटनाओं के कारण 696 लोग जख्मी भी हुए थे।
ट्रैफिक नियमों का पालन न होने से हो रहे हादसे
सड़क पर सुरक्षित चलने के लिए यातायात के नियमों का पालन जरूरी है। लेकिन जिले में हो रहे ज्यादातर हादसों में ट्रैफिक रुल्स का पालन ही नहीं किया गया। दुर्घटना के समय वाहन चालकों ने यातायात के नियम को पालन नहीं किया, जिससे हादसे का शिकार हो गए। कई मामलों में एक पक्ष की गलती से दुर्घटना होती है, हालांकि हादसे का खामियाजा सभी को भुगतना पड़ता है। सड़क हादसे से बचने के लिए ट्रैफिक नियम का पालन और हेलमेट पहनने की अनिवार्यता को बनाए रखने की जरूरत है। बाइक सवारों की दुर्घटना के मामलों में हेल्मेट न होने से भी कई लोग जान गंवा रहे हैं।
फैक्ट फाइल
तीन साल में हादसे- 2142
तीन साल के हादसों में मौत- 744
तीन साल में घायल- 1886

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकार50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीभारत के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में Adani Group की हो सकती है धमाकेदार एंट्री, कंपनी ने ट्रेडमार्क किया दायरUP Assembly Elections 2022 : एकाएक राजनीति में उतरकर इन महिलाओं ने सबको चौंकाया, बटोरी सुर्खियांआखिर करहल विधानसभा सीट से ही क्यों चुनाव लड़ना चाहते हैं अखिलेश यादवUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.