scriptआसमान से मौत बनकर गिरी बिजली, तीन अलग अलग इलाकों में मां-बेटे समेत 4 की मौत | lightning fell from sky as death mother son and minor died | Patrika News

आसमान से मौत बनकर गिरी बिजली, तीन अलग अलग इलाकों में मां-बेटे समेत 4 की मौत

locationछतरपुरPublished: Jul 06, 2022 06:20:09 pm

Submitted by:

Faiz

दो अलग-अलग जगह आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत। महाराजगंज में मां-बेटे की और देरी गांव में नाबालिग बालिका की मौत।

News

आसमान से मौत बनकर गिरी बिजली, तीन अलग अलग इलाकों में मां-बेटे समेत 4 की मौत

छतरपुर. मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के बड़ामलहरा में आकाशीय बिजली गिरने की दो घटनाएं सामने आई हैं। जिले में आकाशीय बिजली गिरने की तीन अलग अलग घटनाओं में 4 लोगों की मौत हो गई। बड़ामलहरा थाना इलाके के महाराजगंज में खेत में काम करते समय मां-बेटे, बमनौरा में खेत में काम करते समय किसान और छतरपुर के देरी गांव में 16 वर्षीय किशोरी की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।


खेत में काम करते समय हुई दुर्घटना

बड़ामलहरा थाना इलाके के महाराजगंज में मुकेश पिता जुद्दन अहिरवार उम्र 20 एवं प्यारीबाई पति जुद्दन अहिरवार उम्र 55 वर्ष निवासी की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। बुधवार दोपहर साढे 12 बजे मां-बेटे घर के पीछे स्थित गडिया तालाब के पास खेत में काम कर रहे थे। उसी समय तेज गरज व चमक के साथ आकाश से बिजली गिर गई। घटना की खबर लगते ही परिजन दोनों को अचेत अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बडामलहरा ले आए जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

वहीं दूसरी घटना बमनौरा थाना इलाके में हुई जहां, आकाशीय बिजली की दूसरी घटना में 50 वर्षीय किसान की मौत हो गई। हरचरण पिता मल्ला अहिरवार निवासी ग्राम अमरवां दोपहर 1.30 बजे खेत की बोबनी करने गया था। घटना के समय उसका 25 वर्षीय बेटा कोमल अहिरवार भी साथ था। काम करते समय किसान जैसे ही महुआ के पेड के पास गया कि, अचानक आसमान से तेज गरज के साथ उसके सीने पर बिजली गिर गई। जिससे उसकी मौत हो गई।

 

यह भी पढ़ें- इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाने से पहले सावधान, बन चुका है हादसों का मार्ग, सड़क हादसे में युवक की मौत


पानी से बचने आम के पेड़ के नीचे छिपी थी किशोरी, आसमान से आ गई मौत

News

छतरपुर जिला कार्यालय से ही 5 किलोमीटर दूर देरी गांव में शौच के लिए गई 16 वर्षीय किशोरी की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। देरी गांव के छपरा पुरवा निवासी मुकेश कुशवाहा की 16 वर्षीय पुत्री सौम्या कुशवाहा बुधवार को सुबह करीब 6 बजे घर के पीछे खेतों में शौच करने के लिए गई थी, जहां पर बारिश होने पर उसके साथ की लड़कियां घर आ गई और वो पानी से बचने के लिए एक आम के पेड़ के नीचे खडी हो गई। इसी दौरान तेज गड़गड़ाहट के साथ पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में आकर सौम्या मौत हो गई।

 

यह भी पढ़ें- शहर सरकार चुनने का उत्साह : कहीं 111 तो कहीं 98 साल की बुजुर्ग महिला ने किया मतदान

 

बाढ़ के कारण नाले में बहा बाइक सवार, मच गई चीख पुकार, डरा देगा वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ca4dk
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो