महंगे शौक और गलत संगत ने बना दिया लुटेरा, पकड़े तो टूट गई हिम्मत

खुलासा : - दो सप्ताह पहले बिजावर में व्यापारी से हुई थी लूट, पकड़ में आए बदमाश

By: Neeraj soni

Published: 24 May 2018, 11:43 AM IST

छतरपुर। जिले के बिजावर कस्बे में करीब दो सप्ताह पहले एक व्यापारी से रात के समय हुई लूट के मामले का खुलासा हो गया है। पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के चार आरोपियों का पता लगाने में सफलता पा ली है। इनमें से तीन आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं। जबकि मुख्य आरोपी अभी भी फरार है। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है।

लूट की वारदात में शामिल छतरपुर के नया मोहल्ला में खटक्याना तलैया के पास रहने वाले २० वर्षीय अरवाज उर्फ जैक्स पैरों को भी पुलिस ने पकड़ा है। आरोपी ने बताया कि वह अपने महंगे शौक और बुरे लोगों की संगत में आकर इस अपराध में लिप्त हो गया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के कब्जे से 32 हजार रुपए और लूट में उपयोग की गई बिना नंबर की अपाचे मोटर साईकिल जब्त की है। पकड़े गए आरोपियों ने 75 हजार रुपए की लूट कबूली है। जबकि दुकानदार से सवा लाख रुपए की लूट होना बताई थी।


बुधवार को पुलिस कांफ्रेंस हॉल में एडिशनल एसपी जयराज कुबेर ने मीडिया के सामने इस लूट के मामले का खुलाया किया। उन्होंने बताया कि 10 मई 2018 को बिजावर के वार्ड नंबर 13 गल्ला मंडी निवासी व्यापारी शंकरलाल अग्रवाल के साथ लूट हो गई थी। वह किराना का थोक व्यापारी है। घटना वाली रात सवा आठ बजे दुकान बंद करके बिक्री की रकम 1 लाख 25 हजार रुपए नगद और हिसाब किताब की कापी थैले में रखकर दुकान के बाहर सड़क पर आया तो इसी बीच सफेद अपाचे मोटर साईकिल पर तीन अज्ञात बदमाश आए और थैला छीनकर भाग गए। इस पर थाना बिजावर में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की तो वे पकड़ में आ गए। पकड़े गए सभी आरोपी नई उम्र के लड़के हैं। उन्होंने बताया कि वे अपने महंगे शौक और लाइफ स्टाइल को पूरा करने के लिए लूट की वारदात करने लगे थे।


चार आरोपियों ने मिलकर की थी वारदात :
एएसपी कुबेर के अनुसार लूट करने वालेे आरोपी अरबाज खा उर्फ जैक्स पैरो निवासी खट्क्याना तलैया के पास नया मोहल्ला, रेहान उर्फ हसीन खां (21) निवासी बानपुर जिला ललितपुर यूपी तथा वारदात की साजिश रचने वाले आरोपी राजा उर्फ सगीर(२५) निवासी ग्वालियरगंज बिजावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि इस वारदात में शामिल एक अन्य आरोपी रामस्वरूप उर्फ राजा उर्फ छोटू चौरसिया निवासी पनागर थाना पिपट घटना अभी भी फरार है। पुसिल उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है।

 

आरोपियों की गिरफ्तारी करने वाली टीम में एसडीओपी एससी दोहरे, थाना प्रभारी शिवशंकर मिश्रा, एएसआई दीनानाथ गुप्ता, मातादीन साहू, बद्रीविशाल वाजपेयी, प्रधान आरक्षक धरमजीत पटेल, महेश प्रसाद पाठक, आरक्षक जुगल किशोर, संजय साहू, सलीम, राजबहादुर, धर्मेन्द्र यादव, महेन्द्र, नसीम, आशीष नायक, प्रीतम, उमेश बिजौल शामिल थे।

Neeraj soni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned