scriptभाजपा के वरिष्ठ नेता का निधन, दिग्गज नेताओं ने जताया शोक | madhya pradesh bjp leader passed away | Patrika News

भाजपा के वरिष्ठ नेता का निधन, दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

locationछतरपुरPublished: Apr 22, 2021 07:05:48 pm

Submitted by:

Manish Gite

शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त पूर्व विधायक का निधन…।

bjp1.jpg

बुंदेलखंड के प्रभावशाली नेता एवं पूर्व विधायक का निधन।

छतरपुर/भोपाल। मध्यप्रदेश के सीनियर भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक कपूरचंद्र जैन घुवारा का निधन हो गया। बुंदेलखंड के प्रभावशाली नेताओं में शामिल घुवारा के निधन से पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत अनेक भाजपा नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।
https://twitter.com/vdsharmabjp/status/1385059168319533056?ref_src=twsrc%5Etfw
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी अपने ट्वीट संदेश में घुवारा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। वीडी शर्मा ने कहा है कि कपूरचंद्र जैन घुवारा के निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे और शोक संतप्त परिजनों को इस वज्रपात को सहने की शक्ति दैं।
यह भी पढ़ेंः रामलीला बंद कराने पहुंची पुलिस पर पथराव


https://twitter.com/SurendraPatwa01/status/1385091407266779137?ref_src=twsrc%5Etfw
पूर्व पर्यटन मंत्री एवं भोजपुर से भाजपा के विधायक सुरेंद्र पटवा ने भी अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि कपूरचंद्र जैन घुवारा के निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।
यह भी पढ़ेंः हाथ ठेले पर बीमार पत्नी को ऑक्सीजन सिलेंडर लगाकर पहुंचाया अस्पताल


https://twitter.com/KailashOnline/status/1385087457121632260?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/mlaujjain/status/1385094786793689091?ref_src=twsrc%5Etfw

पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट के जरिए कपूरचंद्र घुवारा के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि ईश्वर उन्हें श्रीचरणों में स्थान दें एवं परिजनों को दुख की घड़ी में साहस दें। सादर श्रद्धांजलि। उज्जैन से भाजपा के सांसद पारस जैन ने भी ट्वीट कर घुवारा के निधन पर दुख जताया है।

 

यह भी पढ़ेंः कोरोना संक्रमित 14 दिन की मासूम बच्ची के इलाज के लिए भटकती रही मां



बुंदेलखंड में था प्रभाव

कपूरचंद्र जैन घुवारा बुंदेलखंड में काफी प्रभावी नेता माने जाते थे और वे पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के समर्थन से ही भाजपा के विधायक बने थे। पूर्व विधायक कपूरचंद्र जैन (घुवारा) मध्यप्रदेश हस्तशिल्प विकास निगम के अध्यक्ष भी रह चुके हैं और शिवराज सिंह चौहान की सरकार के वक्त उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी मिला था।

 

यह भी पढ़ेंः वैक्सीनेशन करने पहुंची टीम को महिलाओं ने गांव से वापस लौटाया


 

उमा भारती के समर्थन से बने थे विधायक

बुंदेलखंड के बड़ा मलहरा से विधायक रहते हुए उमा भारती मुख्यमंत्री बन गई थी। 21 अगस्त 2004 को मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद जब उन्होंने विधानसभा से भी इस्तीफा दिया तो 2006 में उपचुनाव हुए। उस समय 1980 में सीपीआइ से विधायक रहे कपूरचंद घुवारा को भाजपा की तरफ से टिकट दिया गया और वे विधायक चुने गए थे। जबकि यह चुनाव उमा भारती के समर्थन के चलते ही वे वे जीत पाए थे, लेकिन 2008 के चुनाव में उमा भारती की ओर से रेखा यादव की ओर से रेखा यादव उम्मीदवार थी, जिन्हें सफलता भी मिली थी। इस दौरान घुवारा 15.43 प्रतिशत वोटों के साथ तीसरे नंबर पर आए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो