scriptन्यूनतम पारा पहुंचा 30 डिग्री, लू का अलर्ट जारी | Minimum mercury reached 30 degrees, Loo alert issued | Patrika News

न्यूनतम पारा पहुंचा 30 डिग्री, लू का अलर्ट जारी

locationछतरपुरPublished: May 27, 2020 08:41:31 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

मौसम विभाग ने छतरपुर, सागर और टीकमगढ़ के लिए जारी किया लू का यलो अलर्टप्रदेश में सबसे अधिकतम तापमान खजुराहो में, धूप से बचने की सलाह जारी

Issued yellow alert

Issued yellow alert

छतरपुर। नौतपा के तीसरे दिन सूरज के तेवर और तीखे हो गए। सुबह 9 बजे से लोग गर्मी से बेहाल होने लगे हैं, जैसे-जैसे दिन चढ़ता है प्रचंड गर्मी हलाकान करने लगती है। दिन का पारा 46 डिग्री से ऊपर जा रही है, वहीं रात में भी न्यूनतम तापमान 30 डिग्री जाने से रात में भी गर्मी परेशान किए है। मौसम विभाग ने छतरपुर जिले में लू का यलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही तेज धूप में जाने से बचने की सलाह जारी की है। लॉकडाउन और भीषण गर्मी के कारण दिन में सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता है। बुधवार को दूध, सब्जी- फल की दुकानें खुलीं, लेकिन दिन में तेज धूप होने के कारण फल-सब्जी की ज्यादातर दुकानें सिमट गई।
मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग ने रीवा, शहडोल, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के सभी जिलों समेत छतरपुर, टीकमगढ़, सागर, दमोह के लिए लू का यलो अटर्ल जारी किया है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि लू से बचने के लिए अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें। सूर्य के सीधे संपर्क में आने से बचें। सिर को कपड़े या टोपी से ढककर रखने और पर्याप्त मात्रा में पानी पीने की सलाह जारी की है। अगले दो दिन इसी तरह का मौसम बना रहने का अनुमान जताया है।
अगले 48 घंटे ऐसा ही रहेगा मौसम
लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी की छूट के बावजूद बुधवार को शहर के ज्यादातर क्षेत्रों में सड़कों पर आमतौर पर सन्नाटा पसरा रहा। लोग जरूरी काम से ही मुंह में मास्क बांधे घरों से बाहर निकले। वहीं, बाजार में आवश्यक सामग्री की दुकानें खुलने के बावजूद ग्राहकों का टोटा रहा। सुबह 11 बजे तक लोगों ने जरूरी चीजों की खरीददारी का काम निपटा लिया। सरकारी और निजी कार्यालयों में लोग दफ्तरों में दुबके रहे। बैंकों में भी ग्राहकों की आमद अन्य दिनों की अपेक्षा कम रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो