छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को एक साल की सजा

कोर्ट का फैसला

छतरपुर. ओरछा रोड थाना क्षेत्र में हुए एक छेड़छाड़ करने के मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाया है। मामले में न्यायाधीश नौरिन निगम की अदालत ने आरोपी को 1 साल की कठोर कैद और 1 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।
जानकारी के अनुसार पीडि़ता ने ओरछा रोड थाना में रिपोर्ट दज्र कराई थी। जिसमें 16 जून 2018 को शाम करीब 5 बजे नित्य क्रिया करने गांव के बाहर हार पर गई थी। तभी वहां पीछे से गांव का आरोपी बृजेंद्र यादव पिता जगदीश यादव आया और बुरी नियत से उसका हाथ पकड़ कर छेड़छाड़ करने लगा और गालियां देकर कहने लगा कि अगर चिल्लाई तो जान से खत्म कर दूंगा। वहीं उसके साथ आई उसकी भाभी उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर वह उसके पास आई तो आरोपी पीडि़ता की भाभी को आता देखकर जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। जिसके बाद भाभी के साथ घर आकर पीडि़ता ने पूरी घटना की जानकारी अपने परिजनों को बताई। उक्त लिखित आवेदन के आधार पर थाना ओरछा रोड में मामले की शिकायत की। जिसपर मामला विवेचना उपरांत न्यायालय में पेश किया गया। मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से जिला अभियोजन अधिकारी एसके चतुर्वेदी ने पैरवी करते हुए मामले के सभी सबूत और गवाह कोर्ट के सामने पेश किए।
चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश नोरिन निगम की अदालत ने फैसला सुनाते हुए आरोपी बृजेंद्र यादव पिता जगदीश यादव निवासी ग्राम रामपुर थाना ओरछा रोड को आईपीसी की धारा 354 में 1 साल की कठोर कैद के साथ 1 हजार रुपए के जुर्माना की सजा सुनाई गई।
मारपीट पर ६ माह की कैद, जुर्माना भी लगाया
छतरपुर. बमीठा थाना क्षेत्र में मारपीट करने के एक मामले में कोर्ट ने फैसला दिया है। मामले में जेएमएफसी राजनगर विनय कुमार तिवारी की कोर्ट ने आरोपी को दोषी ठहराते हुए ६ माह की कठोर कैद के साथ 5 सौ रुपए के जुर्माना की सजा सुनाई है।
फरियादी श्यामलाल पटेल निवासी ग्राम पुतरायन ने थाना बमीठा में रिपोर्ट की। जिसमें बताया कि 7 जुलाई 2017 को रात 9 बजे के करीब वह रास्ते में खड़ा था तो वहां हरीचरन पटेल आया और गाली देकर बोला यहां क्यों खड़ा है। उसने गाली देने से रोका तो आरोपी हरिचरन पटेल ने ईट उठाकर उसे मार दी, जो श्यामलाल के सिर में लगी। जिससे खून बहने लगा। न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी विनय कुमार तिवारी की कोर्ट ने आरोपी हरिशचंद्र उर्फ हरिचरन को दोषी पाते हुए भारतीय दंड विधान की धारा 323 के अनुसार ६ माह की कठोर कैद और 500 रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है।

Show More
हामिद खान Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned