scriptMp Board Exam : पहले ही दिन 593 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा | Mp Board Exam Latest News | Patrika News

Mp Board Exam : पहले ही दिन 593 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

locationछतरपुरPublished: Mar 02, 2018 03:01:25 am

जानिए कैसा रहा बोर्ड परीक्षा के महाकुंभ का पहला दिन

Mp Board Exam Latest News

Mp Board Exam Latest News

छतरपुर। माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाओं का सिलसिला शुरू हो गया है। पहले दिन हायर सेकेंडरी हिन्दी भाषा विषय की परीक्षा संपन्न हुई। इस दौरान परीक्षा केंद्रों में खासी गहमा-गहमी का दौर देखने को मिला। जिले के 63 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित इस परीक्षा में 593 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इस दौरान परीक्षा केंद्रों में पर व्यवस्थाएं चुरुस्त दुरुस्त रहीं। निरीक्षण दल ने केंद्रों में अचानक पहुंच कर व्यवस्थाएं देखीं।

18 हजार 71 परीक्षार्थी हुए शामिल

गुरुवार को परीक्षा शुरू होने से पहले ही परीक्षा केंद्रों के बाहर परीक्षार्थियों की भीड़ उमड़ी रही। इस दौरान गेट पर सर्च के बाद परीक्षार्थियों को कक्षों में प्रवेश दिया गया। जिल शिक्षा अधिकारी जेएस बरकड़े ने बताया कि हायर सेकेंडरी परीक्षा वर्ष 2018 में जिले के 63 परीक्षा केन्द्रों पर गुरुवार को सुबह 9 बजे से हिन्दी भाषा के प्रश्न-पत्र के साथ प्रारंभ हुई। इस परीक्षा के लिए जिले के सभी शासकीय एवं अशासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में नामांकित 18 हजार 664 परीक्षार्थियों में से 18 हजार 71 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 593 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

परिचय पत्र जारी न होने पर जताई नाराजगी

जिला शिक्षा अधिकारी ने अपने दल के साथ हाई स्कूल पड़रिया, सटई, पनागर, उत्कृष्ट बिजावर, कन्या बिजावर व मॉडल स्कूल बिजावर के परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। कुछ परीक्षा केन्द्रों पर पर्यवेक्षकों के लिए केन्द्राध्यक्ष द्वारा परिचय पत्र न जारी करने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल परिचय पत्र जारी करने के निर्देश दिए।

नकल का प्रकरण नहीं

वहीं दूसरे निरीक्षण दल प्रभारी सहायक संचालक शिक्षा जेएन चतुर्वेदी ने परीक्षा केन्द्र मॉडल स्कूल नौगांव, सरस्वती नौगांव, नवीन आदर्श नौगांव तथा कन्या हायर सेकेण्डरी नौगांव का निरीक्षण किया। सभी परीक्षा केन्द्रों पर चौकस व्यवस्था होने के कारण एक भी नकल प्रकरण नहीं बन सका। जिला शिक्षा अधिकारी की मांग पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयराज कुबेर ने परीक्षा केंद्र बछौन, गंज, ईशानगर, कर्री व बसारी परीक्षा केन्द्र को अतिरिक्त पुलिस बल मुहैया कराया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो