script पानी की पाइप लाइन शिफ्ट करने में नगर पालिका कर रही लेट लतीफी, पन्ना रोड स्थित पुलियों के चौड़ीकरण में देरी | Municipality is delaying in shifting the water pipeline, delay in wide | Patrika News

पानी की पाइप लाइन शिफ्ट करने में नगर पालिका कर रही लेट लतीफी, पन्ना रोड स्थित पुलियों के चौड़ीकरण में देरी

locationछतरपुरPublished: Dec 11, 2023 07:19:02 pm

Submitted by:

Unnat Pachauri

जिम्मेदारों की लापरवाही से तीन पुलियों का नहीं हो सका कार्य शुरू, इन स्थानों पर आए दिन हो रहे हादसे

 पुलिया किनारे पर शिफ्ट नहीं की गई पाइप लाइन, पुलिया किनारे पर शिफ्ट नहीं की गई पाइप लाइन
पुलिया किनारे पर शिफ्ट नहीं की गई पाइप लाइन, पुलिया किनारे पर शिफ्ट नहीं की गई पाइप लाइन
छतरपुर. शहर के पुराना पन्ना नाका से लेकर रेलवे स्टेशन तक ९ संकीर्ण पुलियों के निर्माण में देरी हो रही है। इसको लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से नगर पालिका को पाइप लाइन शिफ्ट नहीं कराने के कारण इनका निर्माण रुका हुआ है और इससे आए दिन इनके पास घटनाएं हो रहीं हैं। पीडब्ल्यूडी विभाग जहां पर नगर पालिका का इंतजार कर रहा है तो नगर पालिका इस कार्य में लापरवाही बरत रहा है। हालांकि नपा सीएमओ १२ दिनों के अंदर तीनों पुलियों की पाइन लाइन शिफ्ट कराने का दावा कर रही हैं।शहर के पन्ना रोड पर रेलवे स्टेशन तक ९ पुलियां काफी पुरानी थीं, ये काफी संकीर्ण होने से यहां पर आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रहीं हैं। इसको लेकर सड़क के चौड़ीकरण के ४ साल बाद पुलियां के नए निर्माण के लिए टैंडर प्रक्रिया हुई और कार्य शुरू किया है। लेकिन विभाग की ओर से रेलवे स्टेशन की ओर से पुलियों का निर्माण शुरू किया गया। जबकि शहर की ओर बची तीन पुलिस अधिक जानलेवा हैं और इनके कारण कई लोग हताहत हुए है। पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से ठेकेदार अभी तक तीन संकीण पुलियों में निर्माण शुरू नहीं किया है इसका कारण नगर पालिका की ओर से डाली गई पानी की पाइप लाइन शिफ्ट नहीं होना बताया जा रहा है। वहीं नगर पालिका की ओर से भी इसके प्रति लापरवाही बरती जा रही है। जब नगर पालिका को इसकी जानकारी करीब २ महीने पहले मिल गई थी, तो सभी पुलियों की लाइन शिफ्ट कराने में लेट लतीफी कर लोगों को जान से खिलवाड़ किया जा रहा है।
हालात हैं कि रेडियो कॉलोनी के पास दो व एक अन्य पुलियों में नगर पालिका की ओर से अभी तक लाइन हटाने का कार्य शुरू तक नहीं किया गया है। जिससे पीडब्ल्यूडी विभाग को बहाना मिल रहा है और वह यहां पर न तो कार्य शुरू कर रही है और न ही नगर पालिका को लाइन शिफ्ट कराने के लिए सूचना व नोटिस तक नहीं भेजा है। ऐसे में पीडब्ल्यूडी व ठेकेदार भी निर्माण के प्रति लापरवाह बने हुए है।
काम में नहीं आ रही तेजी९ में से ५ पुलियों का काम जारी है और बीते महीनों से हो रहा है। लेकिन इस कार्य में तेजी नहीं आने से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही सर्विस रोड पर गड्डे होने से यहां पर वाहन अनियंत्रित हो रहे हैं। जिससे घटनाओं को डर बना हुआ है। विभाग की ओर से भी कार्य में तेजी लाने के लिए कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं।
इनका कहना है

पन्ना नाका से रेलवे स्टेशन के बीच ९ पुलियों का निर्माण की लिए हमारी ओर से ६ पुलियों के आसपास की लाइन शिफ्ट की दी गई है। वहीं आगामी १०-१२ दिनों में बाकी तीनों पुलियों को लाइन शिफ्ट
माधुरी शर्मा, सीएमओ, नपा छतरपुर

ट्रेंडिंग वीडियो