script

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा- हैंडपंप में निकल आए पौधे, कई स्थानों में नहीं आ रहा नियमित पानी

locationछतरपुरPublished: Oct 01, 2022 06:29:54 pm

Submitted by:

Unnat Pachauri

पानी के लिए निजी बोर का ही सहारा, हर 100 कदम पर नजर आती हैं टूटी नालियां

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा-  हैंडपंप में निकल आए पौधे, कई स्थानों में नहीं आ रहा नियमित पानी

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा- हैंडपंप में निकल आए पौधे, कई स्थानों में नहीं आ रहा नियमित पानी

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा- वार्ड क्रमांक 23
छतरपुर. सुभाष वार्ड क्रमांक- २३ में सफाई और पानी की व्यवस्था दुरुस्त नहीं है। खाली प्लॉट में कचरे के ढ़ेर लगे हुए हैं। जहां पर सूअरों का बसेरा है। हैंडपंपों में खराबी आने के बाद सही नहीं किया गया है। ऐसे में नलों में पानी नहीं आने पर पानी का इंतजाम करना मुसीबत का सबब बन जाता है। इसके साथ ही वार्ड में टूटी सड़कें और टूटी नालियां भी लोगों के परेशानी का कारण बन रहीं हैं।
इनका कहना है

वार्ड में सभी स्थानों में कचरे के ढ़ेर लगे हैं और खाली प्लॉटों में जंगल खडा हो रहा है। वहीं नालियां व सड़क टूटी होने से लोग परेशान है। दो दिन से पानी की सप्लाई भी बंद है और आसपास के हैंडपंप खराब हैं, जिससे दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
राजेश अग्रवाल, वार्डवासी
वार्ड में सफाई आदि की कमी है, इसके लिए नगर पालिका को सभी वार्डों में साप्ताहिक कलेंडर बना लेना चाहिए और फिर उसी के अनुसार कार्य किए जाएं। जिससे स्टाफ कम होने के बाद भी नियमित सफाई हो सकेगी और लोगों को राहत मिल सकेगी। वहीं रोड लाइट दिन में जलने पर भी नपा को ध्यान देना चाहिए।
बीएन चौबे, वार्डवासी
वार्ड में गंदगी और कचरा भरा होने से नालियां चोक हैं, ऐसे में गंदा पानी सड़कों में भर रहा है। वार्ड में पूरी तरह से नालियों को साफ किया जाए, तभी सफाई का लाभ लोगों को मिल सकेगा।
रामहेत शर्मा, वार्डवासी
शंकरगढपुरवा के पास, एसबीएन कॉलेज के पीछे और मुक्तीधाम मार्ग के पास में पानी की पाइप लाइन में पानी नहीं आ रहा है। यहां पर बनी नाली में उल्टा ढाल होने से खाली प्लॉटों में पानी भर रहा है। जिससे लोग परेशान हैं।
महेंद्र अरजरिया, वार्डवासी
शंकरगढपुरवा के पास एसबीएन कॉलेज के पीछे की ओर बस्ती बसने के कई वर्ष हो चुके हैं, लेकिन यहां पर अभी तक रोड, नाली और पानी की सुविधा नगर पालिका ने नहीं कराई है। जिससे लोग परेशान हैं। वहीं बारिश के दौरान लोगों को कीचड़ भरे रास्ते में निकलना लोगों के लिए मुसीबत से कम नहीं है।
चंद्रप्रकाश सोनी, वार्डवासी
बोली पार्षद
बीते दिनों हुई बैठक में सड़क व नालियां बनवाने और सुधार कराने के लिए प्रस्ताव भेजे हैं। जिन पर जल्द कार्य करने का प्रयास है। वहीं सफाई के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। खाली प्लॉट मालिकों से सम्पर्क करने की कोशिश की जा रही है।
शिखा शर्मा, पार्षद

ट्रेंडिंग वीडियो