scriptमेरा वार्ड मेरा एजेंडा- घरों के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन से रहवासियों को हो रही टेंशन | My Ward My Agenda - Residents are getting tension due to the high tens | Patrika News

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा- घरों के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन से रहवासियों को हो रही टेंशन

locationछतरपुरPublished: Sep 24, 2022 07:28:27 pm

Submitted by:

Unnat Pachauri

खुदी सड़कों और कचरे के ढेरों से आ रही दुर्गंध से भी परेशान वार्डवासी

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा- घरों के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन से रहवासियों को हो रही टेंशन

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा- घरों के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन से रहवासियों को हो रही टेंशन

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा- वार्ड क्रमांक- 16
छतरपुर. शहर के वार्ड क्रमांक १६ में मुख्य सड़क में नाली नहीं होने और घरों के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन से परेशान हैं। और दर्जनों बार इन समस्याओं के लिए नगर पालिका सहित सम्बंधित विभागों में आवेदन देकर थक चुके हैं। लेकिन विभाग द्वारा न तो लाइन घरों के ऊपर से हटाई जा रही है और न ही नाली का निर्माण कराने की सुध ली जा रही है। वहीं वार्ड की कई सड़कें पूरी तरह से उखड़ चुकीं हैं, जिससे लोगों को आना-जाना परेशानी भरा साबित हो रहा है और इसकी जानकारी के बाद भी वहां पर सीसी सड़क और सुधार नहीं कराया जा रहा है। वार्ड के लोगों का कहना है कि यहां पर सफाई महीनों में एक-दो बार ही की जा रही है और प्रतिदिन कचरा वाहन नहीं आने से लोग आसपास ही कचरा फेंक रहे हैं। जिससे कई स्थानों में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं।
इनका कहना है
वार्ड की सिंचाई कॉलोनी के मुख्य मार्ग में नाली नहीं होने से सड़क में पानी भर रहा है और जलभराव होने से लोगों को निकलने के दौरान परेशानी होती है। इसको लेकर कई बार नगर पालिका में शिकायत और मांग पत्र दिया है। लेकिन सुनवाई नहीं हुई।
अभिजीत सिंह चौहान, वार्डवासी
हमारे घरों के ऊपर से हाईटेंशन बिजली की लाइन निकली है, जिससे हमेशा अनहोनी का डर बना रहता है। तारों के कारण घर में दूसरी मंजिल का काम नहीं करा पा रहे हैं और छत का उपयोग भी नहीं कर पा रहे हैं। इसके लिए बिजली दफ्तर में कई बाद आवेदन दे चुके हैं।
अर्जुन सिंह यादव, वार्डवासी
वार्ड के सीसी रोड जर्जर हो गए हैं, वहीं खुदी सड़कों में सुधार भी नहीं किया गया है। जिससे आने जाने में लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वार्ड की सड़कें पूरी तरह से खराब हो चुकीं है।
योगेंद्र यादव, वार्डवासी

वार्ड में कई सीसी सड़कें खराब हैं और कई स्थानों में पक्की सड़क नहीं हैं, जहां से निकलने के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ता है।
पुष्पेंद्र पाल, वार्डवासी

वार्ड के कई स्थानों में पानी की सप्लाई नहीं हैं, जिससे लोगों को पानी के लिए आसपास के हैंडपंपों में जाकर पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है।
शीतेंद्र राठोर, वार्डवासी
बोली पार्षद
वार्ड में कई सारे कार्य होने हैं, जिसके लिए हम प्रयासरत हैं। वार्ड के सीसी रोड, रोड लाइट, सफाई आदि के लिए प्रस्ताव व मांग पत्र नगर पालिका की बैठक में पेश किए हैं। जल्द ही वार्ड में विकास कार्य होंगे।
गीता तिवारी, वार्ड पार्षद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो