scriptमेरा वार्ड मेरा एजेंडा- खाली प्लॉटों में पड़े गंदगी के अंबार और वार्ड में विचरण कर रहे सूअरों से नहीं मिल रहा वार्ड वासियों को निजात | My Ward My Agenda - The people of the ward are not getting relief from | Patrika News

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा- खाली प्लॉटों में पड़े गंदगी के अंबार और वार्ड में विचरण कर रहे सूअरों से नहीं मिल रहा वार्ड वासियों को निजात

locationछतरपुरPublished: Sep 26, 2022 07:23:25 pm

Submitted by:

Unnat Pachauri

पार्षद सहित नगरपालिका अधिकारी से मिल रहा मात्र आश्वासन, खोदी गई सड़कें भी बन रही रहवासियों के लिए परेशानी का कारण

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा- खाली प्लॉटों में पड़े गंदगी के अंबार और वार्ड में विचरण कर रहे सूअरों से नहीं मिल रहा वार्ड वासियों को निजात

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा- खाली प्लॉटों में पड़े गंदगी के अंबार और वार्ड में विचरण कर रहे सूअरों से नहीं मिल रहा वार्ड वासियों को निजात

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा- वार्ड क्रमांक 18
छतरपुर. महाराण प्रताप वार्ड क्रमांक-१९ में बढी संख्या में लोगों को नाली, पानी सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रहीं हैं। जिससे लोग बारिश के दौरान नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। अधिक बारिश होने पर कई स्थानों में लोगों का घरो से निकलना भी मुश्किल हो रहा हैै। घरों के बाहर कीचड़ और जलभराव होने से लोग परेशान है। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने वार्ड के पार्षद से शिकायत भी की लेकिन इसके बाद भी सुधार नहीं किया गया। गल्ला मडी के पीछे रहने वाले लोगों को अभी भी कीचड़ भरे रास्ते से गुजरना पड़ रहा है। वहीं सिविल लाइन के पीछे कच्चा नाला होने और सूअरों के विचरण से भी लोग परेशान हैं। वार्ड के लोगों को कहना है कि मुख्य सड़क से लेकर वार्ड की सड़कें खराब हैं और अधिकांश इलाकों में नालियां नहीं होने से दिक्कत हो रही है।
इनका कहना है
वार्ड में सफाई व्यस्था पूरी तरह से खराब है, जिससे हर गली मोहल्ले में खाली जगहों में कचरे के ढेर लगे हैं और वहां पर वर्षों से सफाई नहीं की गई। इससे वहां से दुर्गंध आती हैै।
राकेश, वार्डवासी
रेलवे लाइन के पास में सीसी सड़क, नाली और पानी की व्यवस्था नहीं होने से लोगों को परेशानी हो रही है। लोगों को सुबह से हैंडपंपों में लाइन लगानी पड़ रही है।
छोटे साहू, वार्डवासी
कुछ स्थानों में नाली बन गई है, लेकिन रोड नहीं होने से सड़क में पानी भर रहा है और वाहनों के निकलने से कीचड़ हो रहा है, ऐसे में लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है।
रामगोपाल, वार्डवासी
मंडी के पीछे सांई कॉलोनी में लोग मकानों का टैक्स हर वर्ष भरते हैं, लेकिन इसके बाद भी न तो रोड, पानी आदि की सुविधा मिल रही है और न ही उनकी शिकायतों और मांगों पर विचार किया जा रहा है।
बघेला साहू, वार्डवासी
वार्ड में कई स्थानों में कच्ची सड़क होने से बारिश के दौरान कीचड़ भरे रास्ते से लोगों को आना जाना पड़ रहा है। जिससे कई बाद लोग वाहन से गिरकर घायल हो रहे हैं।
राजाभईया, वार्डवासी
मंडी के पीछे कर्ई स्थानों में पानी की पाइप लाइन डाली गई है, लेकिन वहां पर पानी नहीं पहुंच रहा है। जिससे पानी के लिए लोगों को सुबह से मशक्कत करनी पड़ रही है।
राजा साहू, वार्डवासी

बोले पार्षद
मंडी के पीछे सहित वार्ड के अन्य कई स्थानों में मूलभूत सुविधाओं के लिए प्रस्ताव पास कराए गए हैं, इनमें से नाला, सीसी रोड, नालियों का कार्य टेंडर होने के बाद जल्द ही शुरू किया जाएगा।
शिवसिंह यादव, पार्षद वार्ड क्रमांक-१९
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो