scriptमेरा वार्ड मेरा एजेंडा- पानी नहीं आने और खराब हैंडपंपों की समस्या से जूझ रहे वार्डवासी | My Ward My Agenda - Ward residents struggling with the problem of lack | Patrika News

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा- पानी नहीं आने और खराब हैंडपंपों की समस्या से जूझ रहे वार्डवासी

locationछतरपुरPublished: Sep 29, 2022 06:35:52 pm

Submitted by:

Unnat Pachauri

नियमित पानी नहीं आने और खराब हैंडपंपों के चलते पानी की समस्या से जूझ रहे वार्डवासी जगह-जगह पड़े गंदगी के ढेरों को सूअरों ने बनाया अपना अड्डा

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा- पानी नहीं आने और खराब हैंडपंपों की समस्या से जूझ रहे वार्डवासी

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा- पानी नहीं आने और खराब हैंडपंपों की समस्या से जूझ रहे वार्डवासी

मेरा वार्ड मेरा एजेंडा- वार्ड क्रमांक- 21
छतरपुर. विनोवा भावे वार्ड क्रमांक- 21 में चारों ओर गंदगी और कचरे के ढेरों से पटा है। सफाई आदि कार्य के लिए रहवासियों की शिकायतों के बाद भी पूर्म समाधान नहीं किया जा रहा है। बार-बार शिकायत करने पर कर्मचारी आकर रश्मअदायगी कर रहे हैं। इसी वार्ड के पार्षद नपा उपाध्यक्ष हैं और इसके बाद भी पूरे वार्ड में गंदगी और कचरे से लोगों को दुर्गंध से परेशान होना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार वार्ड के छुई खदान और इमलनपुरवा क्षेत्र में खराब रोड, कचरे से बजबजा रहीं व टूटी नालियां, खराब हैड़पंप और नलों में नियमित पानी नहीं आने से परेशान है और इसके लिए सीएम हेल्पलाइन 181 सहित नगर पालिका में शिकायतें और पार्षद से कहने के बाद भी कोई कार्य सहीं से नहीं किया जा रहा हैं। ऐसे में लोगों को खुद ही सफाई और पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है। वहीं वार्ड के बीच में स्थित तलैया में आसपास के नालियों का पानी आने से गंदी हो गई और दुर्गध से लोग परेशान हैं।
इनका कहना है

वार्ड के छुई खदान में हमने नाली सफाई के लिए १० दिन पहले नगर पालिका में पहुंचकर और १८१ में शिकायत की थी। जिसपर बुधवार को सफाई कर्मी आए और करीब १० फीट दूरी तक की नाली की ऊपर-ऊपर सफाई कर लौट गए। जिससे न तो सही से सफाई हो सकी और न ही पानी का बहाव चालू हो सका।
जयप्रकाश मिश्रा, वार्डवासी
हमारे घरों के बाहर ५-६ वर्ष पहले सीसी रोड डला था, लेकिन पाइप लाइन डालने के दौरान पूरी रोड उखड़ गई। जिसके बाद लोगों को खराब सड़क से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
गोलू रैकवार, वार्डवासी
वार्ड के कई हैंडपंप खराब हैं और नलों में नियमित पानी नहीं आता है, ऐसे में लोगों को पानी के लिए सुबह से ही मशक्कत करनी पड़ती है। लोगों आसपास के हैंडपंपों में सुबह से लाइन लगाकर पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है।
गिंदिया कुशवाहा, वार्डवासी
मोहल्ले में स्थित तलैया में आसपास का गंदा पानी जाता है। जबकि आसपास के लोगों को पानी की दिक्कत होने से नहाने और कचड़े धोने के लिए तलैया ही सहारा है और लोग यहां पर इस पानी को उपयोग भी कर रहे हैं। वहीं पानी दूषित होने से आसपास के लोग दुर्गंध से भी परेशान हैं।
कामता अनुरागी, वार्डवासी
वार्ड में नाली होने के बाद भी कहीं टूटी हैं तो कहीं पर कचरा से भरी हैं। रोड भी चलने के लायक नहीं हैं, वहीं लोगों को पानी के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है।
दुर्जनदास कुशवाहा, वार्डवासी
बोले पार्षद
जहां पर पानी नहीं पहुंच रहा है वहां पर पानी पहुंचाने, रास्ते में डब्ल्यूवीएम आदि कार्य कराए जाने के लिए प्रस्ताव स्वीकृत हुए हैं। अन्य विकास कार्य भी जल्द किए जाएंगे। सफाई बेहतर नहीं हो रही है तो इस पर ध्यान दिया जाएगा।
विकेंद्र वाजपेयी मिंटू पंडा, पार्षद वार्ड क्रमांक- २१
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो