scriptसांतरी तलैया को संवारने 20 लाख रुपए खर्च करेगी नगरपालिका | Nagarpalika will spend 20 lakh rupees to save the Santari talaiya | Patrika News

सांतरी तलैया को संवारने 20 लाख रुपए खर्च करेगी नगरपालिका

locationछतरपुरPublished: Jul 18, 2019 08:49:12 pm

Submitted by:

Neeraj soni

– विद्युत पोल शिफ्टिंग के लिए नगरालिका खर्च करेगी एक करोड़ रुपए- नए बस स्टैंड के निर्माण को लेकर बैठक में हुआ विचार विमर्श

Nagarpalika will spend 20 lakh rupees to save the Santari talaiya

Chhatarpur

छतरपुर। शहर के गायत्री मंदिर के पास स्थित तालाब के विकास के लिए नगरपालिका पहले चरण में 20 लाख रुपए खर्च करेगी। डेढ़ महीने तक चले श्रमदान कार्यक्रम के बाद जलकुंभी से मुक्त हुए इस तालाब को सबसे सुंदर और व्यवस्थित जलाशय बनाने के लिए नगरपालिका आगे आई है। एक दिन पहले हुई नगरपालिका पीआइसी की बैठक में शहर में नए बस स्टैंड बनाने, हाइवे किनारे लगे बिजली पोलों की शिफ्टिंग से लेकर कई बड़े मुद्दों पर सहमति बनाई गई।
सीएमओ अरुण पटैरिया ने बताया कि नगर पालिका परिषद छतरपुर में संक्षेपिका परिषद की बैठक में शहर के विकास संबंधित महत्वपूर्ण योजनाओं को सर्वसन्मति से स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में निश्चित दर पर लगे सफाई कर्मचारियों को कलेक्ट्रेट दर पर भुगतान करने के संबंध में स्वीकृति प्रदान की गई। साथ ही जल शुद्धिकरण कार्य के लिए एलम ब्लीचिंग क्रय के लिए ३० लाख रूपए की स्वीकृति दी गई। पुराना पन्ना नाका से छत्रसालनगर तक विघुत लाइन शिफ्टिंग का कार्य कराए जाने के लिए अनुमानित राशि 36.13 लाख रुपए की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति, पुराने बिजावर नाका से खेल ग्राम तक लाइन शिफ्टिंग का कार्य के लिए 35.32 लाख रुपए और कल्याण मंडपम से होटल रीजेंसी तक शिफ्टिंग के कार्य के लिए 30.86 लाख रुपए की प्रशासकीय वित्तीय स्वीकृति की गई।
तालाब से लकर बाल उद्यान में होंगे विकास कार्य :
पीआइसी की बैठक में सातंरी तलैया के सौन्दर्यीकरण को लेकर विचार-विमर्श किया गया। इस कार्य के लिए प्रथम चरण के लिए तैयार की गई योजना में २० लाख रुपए की प्रशासकीय वित्तीय स्वीकृति के लिए बैठक में प्रस्ताव पारित हुआ। बैठक में नवीन बस स्टैंड के लिए विचार विमर्श किया गया। इसके लिए भूमि चयन एवं विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर शासन को भेजे जाने पर चर्चा हुई। हनुमान टौरिया के पीछे बाल उद्यान में वृक्षारोपण एवं विकास कार्य के लिए भी बीस लाख रुपए व्यय करने के लिए बैठक में प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया।
अब ट्रांसपोर्ट नगर होगा विकसित :
लंबे अर्से बाद नगरपालिका ने नौगांव रोड स्थित ट्रॉसपोर्टनगर के विकास की ओर ध्यान दिया है। इसमें डब्ल्यूबीएम रोड के लिए चालीस लाख रुपए की स्वीकृति के लिए प्रस्ताव पारित किया गाय। साथही ट्रांसपोर्टनगर में सीसी रोड निर्माण के लिए अलग से चालीस लाख रुपए का प्रस्ताव प्रस्तुत हुआ। साथ ही शहर की अन्य विकास योजनाओं पर सभी पार्षदों द्वारा सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में सभी पार्षदों द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना सिंह और सीएमओ अरूण पटैरिया के समक्ष नगर पालिका कर्मचारी विद्या पटैरिया को हटाने की मांग की गई जिस पर नगर पालिका अध्यक्ष ने विचार करने का आश्वासन दिया। उधर सफाई कर्मचारियों का कलेक्ट्रेट दर पर मानदेय भुगतान का प्रस्ताव पास होने पर नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों ने नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना सिंह का आभार व्यक्त किया। बैठक में सांसद प्रतिनिधि पुष्पेंद्र प्रताप सिंह, नगर पालिका सीएमओ अरूण पटैरिया सहित नगर पालिका के सभी कर्मचारी और शहर के सभी पार्षदगण मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो