scriptखजुराहो और टीकमगढ़ सीट के लिए राष्ट्रीय अध्यक्षों ने किया चुनाव प्रचार | National president has campaigned for Khajuraho and Tikamgarh seats | Patrika News

खजुराहो और टीकमगढ़ सीट के लिए राष्ट्रीय अध्यक्षों ने किया चुनाव प्रचार

locationछतरपुरPublished: May 03, 2019 07:21:03 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

टीकमगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और खजुराहो में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया चुनाव प्रचारमुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए की सभा

Lok Sabha elections

Lok Sabha elections

छतरपुर। टीकमगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा ने आचार संहिता लगते ही वर्तमान सांसद डॉ. वीरेन्द्र कुमार के नाम की घोषणा कर दी, वहीं कांग्रेस ने इस बार उम्मीदवार बदलते हुए पूर्व आएएस की बहू किरण अहिरवार के नाम की घोषणा की। कांग्रेस ने खजुराहो सीट पर राजनगर विधायक विक्रम सिंह की पत्नी कविता सिंह के नाम की घोषणा कर दी, लेकिन भाजपा में उम्मीदवार के नाम पर देर तक मंथन चलता रहा। नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि के तीन दिन पहले वीडी शर्मा के नाम की घोषणा की गई। टीकमगढ़ और खजुराहो सीट से भाजपा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के बाद पार्टी के कुछ नेताओं ने विरोध भी जताया। पार्टी ने ज्यादातर नेताओं को मना भी लिया, लेकिन टीमकगढ़ से भाजपा के चंदला से पूर्व विधायक आरडी प्रजापति बागी होकर समाजवादी पार्टी के टिकट पर मैदान में कूद गए, वहीं खजुराहो सीट पर भाजपा के पूर्व विधायक गिरिराज किशोर बागी होकर निर्दलीय चुनाव मैदान में कूद पड़े।
कांग्रेस ने राहुल गांधी को बुलाया
वर्ष 2008 में परिसीमन के बाद बनी टीकमगढ़ आरक्षित लोकसभा सीट पर लगातार भाजपा के डॉ. वीरेन्द्र कुमार चुनाव जीत रहे हैं। भाजपा से सीट छीनने के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार बदलते हुे किरण अहिरवार को टिकट देने के साथ ही राहुत गांधी की जतारा में सभा कराई। वहीं खजुराहो सीट पर वर्ष 2004 से काबिज भाजपा को मात देने के लिए कांग्रेस ने राजपरिवार की बहू कविता सिंह को टिकट देने के साथ ही राहुल गांधी की सभा गुनौर विधानसभा इलाके के अमानगंज में कराई गई। इसके अलावा मुख्यमंत्री कमलनाथ की खजुराहो लोकसभा सीट की कटनी और टीमकगढ़ लोकसभा के महाराजपुर में सभा का आयोजन किया गया।
भाजपा ने अमित शाह का लिया सहारा
खजुराहो व टीकमगढ़ लोकसभा सीट पर काबिज भाजपा अपनी सीट बचाए रखने के लिए जोर लगा रही है। खजुराहो लोकसभा सीट के राजनगर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बुलाया गया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे। इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने टीकमगढ़ लोकसभा सीट के महाराजपुर में आमसभा की, हालांकि खजुराहो लोकसभा सीट के लवकुशनगर में उनकी सभा में न पहुंच पाने के बाद उन्होंने फोन से सभा को संबोधित किया। खजुराहो सीट के लिए शिवराज सिंह ने पन्ना जिले में भी प्रचार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो