९ नए कोरोना पॉजिटिव मिले, ठीक होने पर 17 डिस्चार्ज

245 मरीज ठीक होकर हो चुके हैं डिस्चार्ज
एक्टिव केसों की संख्या घटकर बची 94

By: Dharmendra Singh

Published: 01 Aug 2020, 07:00 AM IST

छतरपुर। शुक्रवार को जिले में कोरोना पॉजिटिव 9 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें छतरपुर शहर में 3, राजनगर में 1,खजुराहो में 1 और महाराजपुर में 4 नए पॉजिटिव मिले है। छतरपुर शहर के बड़कुल चौक के पास 21 वर्षीय युवती एवं पुलिस लाइन के समीप 25 वर्षीय युवती और विश्वनाथ कॉलोनी निवासी 18 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉडिटिव आई है। वहीं महाराजपुर में एक ही परिवार के 4 सदस्य संक्रमित मिले हैं। राजनगर में 22 वर्षीय युवक एवं सेवाग्राम खजुराहो निवासी 28 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। शुक्रवार की शाम 7 बजे तक आई रिपोर्ट के मुताबिक जिले में पॉजिटिवों की संख्या 347 हो गई है। जिसमें से 245 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। जिले में अब कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 94 है।

17 लोगों ने कोरोना को दी मात
अपने हौसले के दम पर शुक्रवार को 17 व्यक्ति ने कोरोना को मात दी। संक्रमण से ठीक होने पर सभी को डिस्चार्ज किया गया है। इन व्यक्तियों मे 8 नौगांव, 4 लवकुशनगर, 3 जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड और 1-1 बड़ामलहरा एवं महोबा रोड स्थित कोविड केयर सेंटर से रिकवरी के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं। अपनी आंखो में कोरोना पर जीत की चमक और खुशी लिए इन सभी व्यक्तियों ने अपने सफल इलाज के लिए शासन-प्रशासन, अस्पताल प्रबंधन, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टॉफ आदि को धन्यवाद दिया।

शहर को किया जा रहा सेनेटाइज
कोरोना वायरस के चलते नगर पालिका परिषद् छतरपुर द्वारा सम्पूर्ण शहर को सेनेटाइज करने का कार्य किया जा रहा है। प्रतिदिन नगर पालिका द्वारा शहर के मुख्य मार्ग के साथ-साथ गलियों एवं मोहल्लों में जाकर दवाई का छिडकाव मशीनों (छोटा हांथी, फायर ब्रिगेड एवं टेंकर) एवं मेनुअल स्प्रे मशीनों द्वारा सुबह-शाम किया जा रहा है। शुक्रवार को वार्ड 5, 10,18,23,25,26,28,31,32,35,36,40 के मुख्य मार्गो व गलियों में दवा का छिड़काव किया गया।

COVID-19
Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned