script

नई फास्ट पैसेंजर ट्रेन शुरू, खजुराहो से टीकमगढ़ चलेगी, ललितपुर का सफर हुआ आसान

locationछतरपुरPublished: May 02, 2022 03:24:46 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

-खजुराहो से टीकमगढ़ के लिए पैसेंजर ट्रेन शुरु-1 दिन में 2 चक्कर लगाएगी ट्रेन-सांसद वीरेंद्र कुमार ने हरी झंडी दिखाकर की ट्रेन रवाना

News

नई फास्ट पैसेंजर ट्रेन शुरू, खजुराहो से टीकमगढ़ चलेगी, ललितपुर का सफर हुआ आसान

छतरपुर. मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले को सोमवार को एक नई फास्ट पैसेंजर ट्रेन शुरु की गई है। इस ट्रेन के शुरू होने से जिले समेत आसपास के यात्रियों को अब खजुराहो से छतरपुर, टीकमगढ़ और ललितपुर के लिए सफर आसान हो गया है। वहीं, बागेश्वर धाम जाने वाले श्रद्धालुओं को भी इस पैसेंजर ट्रेन से फायदा मिलेगा।

खजुराहो से शुरू हुई ट्रेन का वर्चुअल शुभारंभ खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने किया। उन्होंने अपने वर्चुअली संबोधन में ट्रेन के संचालन पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि, इस ट्रेन के संचालन से गढ़ा बागेश्वर धाम पहुंचने श्रद्धालुओं को फायदा मिलेगा। फास्ट पैसेंजर ट्रेन खजुराहो, छतरपुर, टीकमगढ़ के लोगों और यहां के लिये यात्रा करने वाले लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होगी। वहीं, मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष कुमार और वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नवीन ने भी वर्चुअल उपस्थित होकर कार्यक्रम को संबोधित किया।

 

यह भी पढ़ें- प्रापर्टी टैक्स जमा करने में इस तारीख तक मिलेगी 50% की छूट, बाद में चुकानी पड़ेगा पैनाल्टी


सांसद ने हरी झंडी दिखाकर किया ट्रेन को रवाना

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ahql3

खजुराहो स्टेशन से ट्रेन को सुबह 5 बजे बीजेपी के जिला महामंत्री अरविंद पटेरिया, बमीठा मंडल अध्यक्ष पुष्पेंद्र अवस्थी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही, झांसी मंडल रेल के अपर प्रबंधक विवेक मिश्रा, मंडल सिग्नल एवं दूरसंचार अभियंता झांसी जी.आर. राजपूत, जनसंपर्क अधिकारी मनोज सिंह तथा खजुराहो रेलवे स्टेशन के प्रबंधक मानसिंह मीणा तथा सांसद खजुराहो के निजी सचिव समोद शुक्ला सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

 

यह भी पढ़ें- अचानक पेड़ में लगी भीषण आग, उठने लगीं उूंची-ऊंची लपटें, डरावना है आग लगने का कारण


ट्रेन की समय सारिणी

ट्रेन का रूट खजुराहो से सुबह 5:00 बजे टोरिया गंज, छतरपुर ,ईसानगर, टीला,रामपुर, खरगापुर ,सरकनपुर रेलवे स्टेशन होते हुए टीकमगढ़ सुबह 8:00 बजे पहुंचेगी और टीकमगढ़ से 9:30 पर वापस होकर जो खजुराहो 11:00 बजे दूसरे चक्कर में पहुंचेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो