सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक को नोटिस, दो दिन में होगी वसूली

सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक को नोटिस, दो दिन में होगी वसूली

rafi ahmad Siddqui | Publish: Sep, 06 2018 12:18:48 PM (IST) Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

31 अगस्त को प्रकाशित खबर(हेडिंग-अवॉर्ड की दौड़ की हड़बड़ी,एक की किस्त दूसरे को देने की कर दी गड़बड़ी, जिम्मेदारों से वसूली करके हितग्राही के खाते में जमा होगी रकम

छतरपुर। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्धारित लक्ष्य और अवॉर्ड पाने की अंधी दौड़ में योजना के हितग्राहियों को ही ताक पर रखने के मामले में सरपंच.सचिव और रोजगार सहायक को वसूली का नोटिस जारी किया गया है। तीनों से 80 हजार रुपए की वसूली कर राशि हितग्राही को दी जाएगी। इसके अलावा हितग्राही को मिलने वाली अगली (तीसरी)किस्त का भुगतान भी किया जाएगा। गौरिहार,जनपद पंचायत सीइओ प्रतिपाल सिंह बागरी ने वसूली नोटिस जारी करते हुए सरपंच,सचिव और रोजगार सहायक को दो दिन की मोहलत दी है। गलत हितग्राही को दी गई राशि दो दिन में शासन के खाते में जमा की जाएगी। फिर इस राशि को जनपद सीइओ हितग्राही के खाते में जमा करवाएंगे। इसके साथ ही लापरवाही करने वाले सचिव और रोजगार सहायक पर विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। इन दोनों की लापरवाही से शासन की राशि गलत व्यक्ति को दे दी गई।
यह है पूरा मामला :
गौरिहार जनपद के गोयरा गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 80 वर्ष के वादे यादव पिता भैयालाल यादव का चयन किया गया। हितग्राही की सूची में नाम तो आ गया, लेकिन आवास निर्माण के लिए दी जाने वाली किस्त नहीं मिली। वादे के मकान निर्माण के लिए आई किस्त गोयरा गांव के पुरवा कंदेला हार में रहने वाले 50 वर्षीय बड़े यादव पिता शारदा यादव को दे दी गई। बड़े यादव का मकान भी बन गया। लेकिन वादे यादव मकान बनाने के लिए किस्त का इंतजार ही करते रह गए।
गोयरा गांव के हितग्राही वादे यादव और गोयरा हार कंदेला निवासी बड़े यादव के पिता का नाम अलग-अलग है। उम्र भी अलग-अलग है। फोटो में भी दोनों अलग हैं। लेकिन अंग्रेजी में दोनों के नाम की स्पेलिंग एक ही है। बड़े यादव लिखें या वादे यादव,दोनों की अंग्रेजी में स्पेलिंग समान है। जनपद के जिम्मेदार अवॉर्ड़ की दौड़ में नाम की स्पेलिंग मेें ऐसे गड़बड़ाए कि वादे को मिलने वाली राशि बड़े को दे दी। अब इसी राशि की सरपंच,सचिव और रोजगार सहायक से वसूली की जानी है।
किस्त जारी की जा रही है :
जांच कराई गई तो पता चला कि गलत हितग्राही को राशि दे दी गई। सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक से वसूली का नोटिस जारी किया गया है। दो दिन में वसूली करके राशि पात्र हितग्राही वादे यादव के खाते में जमा कराई जाएगी। वादे यादव को प्रधानमंत्री आवास योजना की अगली किस्त भी जारी की जा रही है।
- प्रतिपाल सिंह बागरी,सीइओ,जनपद पंचायत, गौरिहार

 

 

Ad Block is Banned