scriptअब सफाईकर्मियों की लोकेशन जान सकेंगे मोहल्ले के लोग | Now people of locality will be able to know the location of sweepers | Patrika News

अब सफाईकर्मियों की लोकेशन जान सकेंगे मोहल्ले के लोग

locationछतरपुरPublished: Mar 03, 2022 03:46:41 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए हाईटेक तैयारी में जुटी नगर पालिकाइधर, शहर के तीन चौराहों को 45 लाख के खर्च से बनाएंगे सुंदर

 शहर के तीन चौराहों को 45 लाख के खर्च से बनाएंगे सुंदर

शहर के तीन चौराहों को 45 लाख के खर्च से बनाएंगे सुंदर

छतरपुर। स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर रेटिंग हासिल करने के लिए नगर पालिका अब हाईटेक तरीके से शहर की स्वच्छता को सुधारने के प्रयास कर रही है। शहर के हर गली-चौराहे पर समय पर साफ-सफाई हो, दुकानदारों का कचरा निर्धारित डस्टबिन में डाला जाए। इसके लिए जहां निरंतर निगरानी की जा रही है तो वहीं अब सफाईकर्मियों की लाइव लोकेशन और मोबाइल नंबर भी आम जनता को देने की तैयारी है।
नगर पालिका के सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया ने बताया कि शहर के वार्डों के हिसाब से वाट्सऐप गु्रप बनाए जा रहे हैं जिसमें स्थानीय निवासियों को रखकर संबंधित इलाके के सफाईकर्मी का वाट्सऐप नंबर भी जोड़ा जाएगा। इस वाट्सऐप गु्रप में सफाई कर्मचारी को अपनी लोकेशन देनी होगी। यदि समय पर सफाईकर्मी वार्ड में नहीं पहुंचता है तो लोग उसे फोन भी कर सकेंगे। सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में शहर की साफ सफाई को सुधारने के लिए कलेक्टर संदीप जी आर स्वयं सुबह से निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने आम जनता से भी सफाई के इस अभियान में सहयोग करने की अपील की है।
45 लाख रूपए की लागत से सुंदर बनेंगे शहर के चौराहे
इधर, शहर के तीन प्रमुख चौराहों फब्बारा चौक, आकाशवाणी तिराहा और छत्रसाल चौैराहा को आकर्षक और यातायात के लिए सुगम बनाने की कोशिशें की जा रही हैं। नगर पालिका के द्वारा इन चौराहों की सुंदरता को बढ़ाने के लिए 45 लाख रूपए खर्च किए जाएंगे। चौराहों की सुंदरता के लिए होने वाले इस निर्माण कार्य का टेंडर और कार्यादेश जारी हो चुका है। सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया ने बताया कि संबंधित ठेकेदार कंपनी के द्वारा नगर पालिका के फण्ड से इन चौराहों को सुंदर और यातायात के लिए व्यवस्थित बनाया जाएगा। फब्बारा चौक को पत्रकार चौराहे के रूप में विकसित करने हेतु आकर्षक डिजाइन तैयार की गई है तो वहीं छत्रसाल चौराहा पर भी यातायात की सुगमता के लिए कुछ काम होगा। यहां लाल पत्थर पर आकर्षक कारीगरी और लाइटिंग का काम प्र्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के भीतर ठेकेदार कंपनी सौंदर्यीकरण के इस कार्य को शुरू करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो