scriptNow people of locality will be able to know the location of sweepers | अब सफाईकर्मियों की लोकेशन जान सकेंगे मोहल्ले के लोग | Patrika News

अब सफाईकर्मियों की लोकेशन जान सकेंगे मोहल्ले के लोग


स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए हाईटेक तैयारी में जुटी नगर पालिका
इधर, शहर के तीन चौराहों को 45 लाख के खर्च से बनाएंगे सुंदर

छतरपुर

Updated: March 03, 2022 03:46:41 pm

छतरपुर। स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर रेटिंग हासिल करने के लिए नगर पालिका अब हाईटेक तरीके से शहर की स्वच्छता को सुधारने के प्रयास कर रही है। शहर के हर गली-चौराहे पर समय पर साफ-सफाई हो, दुकानदारों का कचरा निर्धारित डस्टबिन में डाला जाए। इसके लिए जहां निरंतर निगरानी की जा रही है तो वहीं अब सफाईकर्मियों की लाइव लोकेशन और मोबाइल नंबर भी आम जनता को देने की तैयारी है।
नगर पालिका के सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया ने बताया कि शहर के वार्डों के हिसाब से वाट्सऐप गु्रप बनाए जा रहे हैं जिसमें स्थानीय निवासियों को रखकर संबंधित इलाके के सफाईकर्मी का वाट्सऐप नंबर भी जोड़ा जाएगा। इस वाट्सऐप गु्रप में सफाई कर्मचारी को अपनी लोकेशन देनी होगी। यदि समय पर सफाईकर्मी वार्ड में नहीं पहुंचता है तो लोग उसे फोन भी कर सकेंगे। सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में शहर की साफ सफाई को सुधारने के लिए कलेक्टर संदीप जी आर स्वयं सुबह से निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने आम जनता से भी सफाई के इस अभियान में सहयोग करने की अपील की है।
 शहर के तीन चौराहों को 45 लाख के खर्च से बनाएंगे सुंदर
शहर के तीन चौराहों को 45 लाख के खर्च से बनाएंगे सुंदर
45 लाख रूपए की लागत से सुंदर बनेंगे शहर के चौराहे
इधर, शहर के तीन प्रमुख चौराहों फब्बारा चौक, आकाशवाणी तिराहा और छत्रसाल चौैराहा को आकर्षक और यातायात के लिए सुगम बनाने की कोशिशें की जा रही हैं। नगर पालिका के द्वारा इन चौराहों की सुंदरता को बढ़ाने के लिए 45 लाख रूपए खर्च किए जाएंगे। चौराहों की सुंदरता के लिए होने वाले इस निर्माण कार्य का टेंडर और कार्यादेश जारी हो चुका है। सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया ने बताया कि संबंधित ठेकेदार कंपनी के द्वारा नगर पालिका के फण्ड से इन चौराहों को सुंदर और यातायात के लिए व्यवस्थित बनाया जाएगा। फब्बारा चौक को पत्रकार चौराहे के रूप में विकसित करने हेतु आकर्षक डिजाइन तैयार की गई है तो वहीं छत्रसाल चौराहा पर भी यातायात की सुगमता के लिए कुछ काम होगा। यहां लाल पत्थर पर आकर्षक कारीगरी और लाइटिंग का काम प्र्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के भीतर ठेकेदार कंपनी सौंदर्यीकरण के इस कार्य को शुरू करेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.