scriptNow petrol 117 and diesel crossed Rs 100 per liter in district | अब जिले में पेट्रोल 117 और डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के हुआ पार | Patrika News

अब जिले में पेट्रोल 117 और डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के हुआ पार


पेट्रोलियम पदार्थों सहित रोजमर्रा की जरूरतों का अन्य सामान भी हुआ महंगा

छतरपुर

Updated: April 03, 2022 02:02:38 pm

छतरपुर। पेट्रोलियम पदार्थो के दाम लगातर बढ़ रहे हैं। छतरपुर में पेट्रोल के दाम 108. 87 रुपए से बढ़कर अब 117.19 रुपए हो गए हैं। वहीं, डीजल के दाम भी 92 रुपए से बढ़कर 100.22 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। पेट्रोलियम पदार्थो के दाम में बढोत्तरी के चलते परिवहन का खर्च भी बढ़ा है, जिससे किराना व अन्य जरूरत के सामान की कीमतें भी 10 से 15 फीसदी तक बढ़ गई है।
रोजमर्रा की जरूरतों का अन्य सामान भी हुआ महंगा
रोजमर्रा की जरूरतों का अन्य सामान भी हुआ महंगा
किराना, मसाला, तेल भी नहीं हैं पीछे
एलपीजी, पेट्रोल-डीजल के अलावा रोज उपयोग में आने वाले उत्पाद भी महंगाई के मामले में पीछे नहीं हैं। तेल-मसालों के साथ-साथ चावल, तेल, नमक सहित अन्य रोजमर्रा की जरूरतों के सामान की कीमतों में वृद्धि दर्ज की गई है। तेजी से बढ़ रही महंगाई के कारण आम जनता की कमर टूटी नजर आ रही है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढऩे से ट्रांसपोर्ट पर भी असर देखने को मिल रहा है जिस कारण से बाजार में बिकने वाली हर वस्तु महंगी हो गई है। वहीं किसान वर्ग का कहना है कि महंगाई के कारण उनका जीना मुश्किल हो गया है। डीजल पेट्रोल के बढ़े दामों के कारण फसलों की कटाई, थ्रेसिंग, सिंचाई आदि कार्य प्रभावित हुए हैं।
ये कहना है लोगों का
रोज बढ़ रही महंगाई के कारण हमारा जीना मुश्किल हो गया है। सिलेण्डर के दाम इतने बढ़ गए हैं कि गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार खरीदने में समर्थ नहीं है। ईंधन के दाम बढऩे के कारण खेती-किसानी के कार्य प्रभावित हो रहे हैं।
नरेश तिवारी, किसान, पड़रिया
ईंधन के बढ़े दामों के कारण किसानों को सिंचाई के साथ-साथ हार्वेस्टर चलवाने, थ्रेसिंग कराने, जुताई कराने सहित अन्य कृषि कार्यों में परेशानी हो रही है। किसान हितैषी होने का दावा करने वाली प्रदेश और केन्द्र सरकार को महंगाई पर अंकुश लगाना चाहिए।
सरजू कुशवाहा, किसान, पड़रिया
महंगाई के कारण गरीब और मध्यम वर्गीय परिवार बेहद परेशान हैं लेकिन इसकी चिंता किसी को नहीं है। ईंधन के दाम बढऩे के कारण बाजार में बिकने वाली हर वस्तु महंगी हो गई जिस कारण से मजदूर और किसान वर्ग सर्बाधिक परेशान है।
राहुल दुबे, युवा, बरायचखेरा
अंतरराष्ट्रीय बाजार में जो भाव बढ़े हैं वे करीब दो माह पहले बढ़े थे लेकिन उस वक्त देश के कई राज्यों में चुनाव होने के कारण रेट नहीं बढ़ाए गए। अब चुनाव खत्म होने के बाद बेतहाशा महंगाई बढ़ जा रही है जिससे हर व्यक्ति परेशान है। जिस महंगाई को मुद्दा बनाकर मोदी सरकार सत्ता में आई थी लेकिन अब उसी मुद्दे पर मौन है।
सुदीश भाटिया, छतरपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Texas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलरिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगदिल्ली के नरेला में एनकाउंटर, बॉक्सर गैंग का शातिर शार्प शूटर अरेस्टESIC MTS Result 2022 : ESIC MTS फेज 1 का परिणाम जारी, ऐसे चेक करें स्कोरकार्डRajasthan : सिर्फ 5 दिन का कोयला शेष, छत्तीसगढ़ से जल्दी नहीं मिली मदद तो गंभीर बिजली संकट में डूबने की चेतावनी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.