scriptअब पेट्रोलिंग गाड़ी से हटाए जा रहे फोरलेन के जानवर | Now the animals of the forelane are being removed from the patrol car | Patrika News

अब पेट्रोलिंग गाड़ी से हटाए जा रहे फोरलेन के जानवर

locationछतरपुरPublished: Oct 20, 2021 05:41:25 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

हादसों के बाद एनएचएआई ने शुरू किया अभियानगौशाला संचालकों और जानवरों के मालिकों से की अपील

हादसों के बाद एनएचएआई ने शुरू किया अभियान

हादसों के बाद एनएचएआई ने शुरू किया अभियान

छतरपुर। झांसी-खजुराहो फोरलेन पर जानवरों के कारण हो रहे हादसों को देखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वारा अब जानवरों को सड़क से हटाने के लिए दिन में कई बार पेट्रोलिंग गाडिय़ां चलाई जा रही हैं। हाइवे पर इन गाडिय़ों के माध्यम से जानवरों को हटाया जा रहा है। गाडियों में सवार टीम पूरे मार्ग में सड़क पर बैठने वाले गौवंशों को सड़क से हटाने का काम कर रही है। खासतौर पर रात में मवेशियों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए टीम लगाई गई है।
एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीएल चौधरी ने कहा कि बारिश के कारण बड़ी संख्या में आवारा जानवर गाय और गधे फोरलेन पर चढ़ रहे हैं। उन्होंने वाहन चालकों से सतर्क रहने की अपील की साथ ही गौशाला संचालकों और जानवरों के मालिकों से भी अपील की है कि पालतू जानवरों को बांधकर रखें। बड़ी संख्या में फोरलेन पर गधों की मौजूदगी भी देखी गई है। उन्होंने कहा कि गधों के मालिक इन जानवरों को यदि बांधकर नहीं रखेंगे तो इन्हें पकड़कर जब्त किया जाएगा साथ ही मालिकों के विरूद्ध जुर्माने भी कराए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो