एक तरफ गाय की पूजा, दूसरी ओर खाने को दिया कीटाणुनाशक दवा मिला अनाज

एक तरफ गाय की पूजा, दूसरी ओर खाने को दिया कीटाणुनाशक दवा मिला अनाज

Neeraj Soni | Publish: Sep, 07 2018 03:54:54 PM (IST) Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

एक तरफ गाय की पूजा, दूसरी ओर खाने को दिया कीटाणुनाशक दवा मिला अनाज
- सटई रोड स्थित नई गल्ला मंडी में मौत के मुंह में जा सकती है दर्जनों गाय

छतरपुर। गाय को लेकर राजनीति की बात ओ तो कोई भी पीछे नहीं रहता। भाजपा हो या कांग्रेस सभी गाय के मुद्दे पर संवेदनशीलता दिखाते हैं। लेकिन असल में गाय से कितना लगाव है, इसकी वानगी एक बार फिर से देखने को मिला। गुरूवार को जहां एक ओर गौवंश की पूजा का उत्सव गौवत्स द्वादशी मनाया जा रहा था। वहीं दूसरी ओर कृ षि उपज मंडी के पीछे कीटनाशक मिला खराब अनाज गौ-वंश को खाने के लिए खुले में फेंक दिया गया। गायों का झुंड अनजाने में इस खतरनाक अनाज को खा गया। गाय को पूज्य मानने वाली भाजपा सरकार और कृषि मंडी में काबिज भाजपा के नेताओं ने कीटनाशक अनाज फेंकने से पहले ये भी नहीं सोचा कि सड़ा अनाज,वो भी कीटनाशक दवा मिला हुआ, खाने से गौवंश का क्या हश्र होगा। खाने के खराब पैकेट खाने से 40 गायों की मौत का मामला अभी ठंड़ा भी नहीं हुआ है। मंगलवार को कांग्रेसी कार्यकताओं ने मुंडन कराकर गाय की मौत पर प्रदर्शन किया। और गुरुवार को फिर लापरवाही की गई, कृषि मंडी के पास कीटनाशक मिला खराब अनाज खुले में फेंक दिया।

 

गायों का झुंड अनजाने में इस खतरनाक अनाज को खा गया। गाय को पूज्य मानने वाली भाजपा सरकार और कृषि मंडी में काबिज भाजपा के नेताओं ने कीटनाशक अनाज फेंकने से पहले ये भी नहीं सोचा कि सड़ा अनाज,वो भी कीटनाशक दवा मिला हुआ, खाने से गौवंश का क्या हश्र होगा।


इधर, गांधी आश्रम में मनाई द्वादशी
गुरुवार को गौवत्स द्वादशी के अवसर पर हिन्दू उत्सव समिति के पदाधिकारियों ने देसज गौ शाला गांधी स्मारक पहुंचकर गाय के बछड़े और बछिया का तिलक लगाकर पूजन किया। इसके साथ ही माला पहनाकर आरती भी की गई। इसके बाद समिती के सदस्यो ने सभी गौवंश को गुड और रोटी खिलाई। इस मौके पर समिती के अध्यक्ष पवन मिश्रा, दीपाली चौधरी, बरखा मिश्रा, सरिता जैन, अन्केश व्यास, शिवम नामदेव, हिमान्शु अग्रवाल, अंकुर शुक्ला, अंशू शुक्ला मौजूद रहे ।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned