पांच में से एक लिफ्ट सुधरी, खाली पड़े रहे डॉक्टर्स के चेम्बर


जिला अस्पताल में बिगड़ती व्यवस्था पर कांग्रेस ने लगाए आरोप

By: Dharmendra Singh

Published: 27 Jul 2021, 12:54 PM IST



छतरपुर। कोरोना के मरीजों की संख्या गिरने के बाद अस्पताल में वायरल बुखार एवं अन्य बीमारियों के मरीज बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों को यहां कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा ओपीडी के समय में की जा रही लापरवाही और खराब पड़ीं लिफ्ट मरीजों को बेइंतहां परेशान कर रही हैं। विगत रोज जब दो महीने से खराब पड़ी अस्पताल की लिफ्ट व्यवस्था पर सवाल उठाए तो एक लिफ्ट सुधार दी गई। हालांकि डॉक्टर्स के चेम्बर समय के पहले ही खाली नजर आए।

खोजने से भी नहीं मिल रहे डॉक्टर
राज्य शासन के निर्देश के मुताबिक जिला अस्पताल में नियुक्त डॉक्टर्स को प्रतिदिन ओपीडी के लिए सुबह 8 बजे से एक बजे का समय निर्धारित किया गया है। अस्पताल में ओपीडी के इस समय को लेकर डॉक्टर्स लापरवाह बने हुए हैं। कलेक्टर के निर्देश के बाद भी 90 फीसदी डॉक्टर सुबह समय पर नहीं पहुंचते और दोपहर में एक बजने के पहले ही गायब हो जाते हैं। डॉक्टरों को खोज रहे मरीज इलाज के लिए परेशान होते रहे।

छोटी-छोटी समस्याओं का समाधान भी नहीं करा पाते भाजपाई
जिला अस्पताल में बिगड़ती व्यवस्थाओं पर कांगे्रस ने तंज कसा है। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता अभिलेख खरे ने कहा कि भाजपा की सरकार में नौकरशाही इस तरह हावी है कि आम जनमानस परेशान होता रहता है और इन समस्याओं के निराकरण में भाजपाई शून्य नजर आते हैं। दो महीने से लिफ्ट खराब पड़ी है। डॉक्टर अस्पताल में मौजूद नहीं रहते फिर भी भाजपा के नेताओं और सरकार को जनता की इस परेशानी से फर्क नहीं पड़ रहा।

Show More
Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned