script

अवैध शादीघरोंं को शील करने का आदेश, दो माह से नपा विभाग में अटका

locationछतरपुरPublished: Jul 18, 2019 07:39:04 pm

Submitted by:

Unnat Pachauri

– एसडीएम ने दो माह पूर्व नगर के एक दर्जन शादी घरों को शील करने का दिया था आदेश

अवैध शादीघरोंं को शील करने का आदेश, दो माह से नपा विभाग में अटका

अवैध शादीघरोंं को शील करने का आदेश, दो माह से नपा विभाग में अटका

नौगांव। नगर में पिछले कई वर्षों से नियमों को ताक पर रख कर बिना पंजीयन के लगभग एक दर्जन शादी ग्रह धड़ल्ले संचालित किए जा रहे हैं। जिनमें से कई शादी ग्रह तो ऐसे स्थान पर है जहां पर थोडी सी भी सावधानी हटने पर कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है। इसके बाद भी सम्बंधित अधिकारी आंख मूंद कर तमासबीन बनकर देख रहे हैं। जानकारी के अनुसार एसडीएम बीबी गंगेले द्वारा नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत चल रहे अवैध शादी ग्रहों की जांच कर सूची मांगी गई। जिसपर नगरपालिका द्वारा बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध तरीके से चल रहे 11 शादी ग्रहों की सूची बनवाकर एसडीएम को सौंपी गई थी। जिसपर एसडीएम द्वारा 21 मई को मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देशित किया था कि नगर में जो भी शादी ग्रह बिना पंजीयन के अवैध तरीके से संचालित हो रहे हैं। तहसीलदार के साथ संलग्न सूची के अनुसार समस्त शादी ग्रहों को सील करते हुए पालन प्रतिवेदन कार्यालय में प्रस्तुत करें। लेकिन दो माह बीतने के बाद भी नगरपालिका द्वारा अवैध शादी ग्रहों पर अभी तक यह कार्रवाई नहीं की गई। जो समझ से परे है।
इन शादी ग्रहों पर होनी है कार्रवाई
लईय्या संस्कार वाटिका, होटल सत्य जय, राधिका गार्डन, मानस भवन, पार्वती मैरिज गार्डन, अर्जुन पैलिस, गायत्री मैरिज गार्डन, सुंदर वाटिका मैरिज गार्डन, कन्हैय्या उत्सव वाटिका, सांई पैलिस, महाराजा मैरिज गार्डन धोर्रा मंदिर के सामने आदि पर कार्रवाई करने के कलए आदेश जारी किया था।
इनका कहना है
इस बात की जानकारी मुझे है नगरपालिका द्वारा कार्रवाई के लिए कोई नहीं आया। इस सम्बंध में सीएमओ से बात करके जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।
भानुप्रताप सिंह तहसीलदार नौगांव
इनका कहना है
इस सम्बंध में हमारे पास कोई जानकारी नहीं है, हमने कुछ दिनों पहले ही नगरपालिका का पदभार संभाला है। जल्द ही इस को दिखवाकर कार्रवाई की जाएगी।
बसंत चतुर्वेदी मुख्य नगरपालिका अधिकारी नौगांव

ट्रेंडिंग वीडियो