scriptखजुराहो सहित प्रदेश के 11 स्थानों पर होगा सिटी वॉक का आयोजन | Organizing City Walk at 11 locations in the state including Khajuraho | Patrika News

खजुराहो सहित प्रदेश के 11 स्थानों पर होगा सिटी वॉक का आयोजन

locationछतरपुरPublished: Sep 05, 2018 01:07:57 pm

Submitted by:

Samved Jain

प्रदेश में पहली बार सिटी वॉक फेस्टिवल 8 सितम्बतर से

Chhatarpur

Chhatarpur

छतरपुर। मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा प्रदेश में पहली बार खजुराहो सहित 11 स्थान पर सिटी वॉक फेस्टिवल आयोजित किया जाएगा। पर्यटन पर्व के दौरान इसकी शुरूआत 8 सितंबर को इकबाल मैदान भोपाल से होगी। आम लोगों में अपने शहर के प्रति जागरूकता, लगाव और गौरव की भावना उत्पन्न करने के मकसद से यह आयोजन किया जा रहा है। हमारा शहर-हमारी धरोहर, सुंदर शहर-स्वच्छ शहर, हमारा शहर-अपना शहर, जैसे स्लोगन के साथ सिटी वॉक फेस्टिवल में वॉक लीडर, वॉक आइकॉन और प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। मप्र टूरिज्म बोर्ड के सहयोग से सिटी वॉक फेस्टिवल, इंडिया सिटी वॉक तथा इंडिया विथ लोकल्स संस्था द्वारा किया जा रहा है। फेस्टिवल के दौरान सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफर, सर्वश्रेष्ठ ब्लॉगर और सर्वश्रेष्ठ वॉक लीडर को मानदेय और प्रमाण-पत्र भी प्रदान किए जाएंगे।
प्रमुख सचिव पर्यटन एवं टूरिज्म बोर्ड के एमडी हरि रंजन राव ने हाल ही में एक बैठक में इसकी समीक्षा की। उन्होंने पहली बार होने जा रहे इस आयोजन को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक लोगों का सहयोग लेने को कहा। राव नेेे जिला प्रशासन, जिला टूरिज्म प्रमोशन काउंसिल और स्थानीय संस्थाओं का सहयोग सुनिश्चित करने पर जोर दिया। बैठक में बताया गया कि यह फेस्टिवल भोपाल और इंदौर में 8 सितंबर, विदिशा और बुरहानपुर में 9 सितम्बर को, उज्जैन और जबलपुर में 15 सितम्बर को, ग्वालियर और पन्ना में 22 सितंबर को, चंदेरी मे 30 सितंबर, खजुराहो तथा ओरछा में 6 अक्टूबर को प्रारंभ होगा। सितंबर माह के अन्य सप्ताह में भी सिटी वॉक होगी। भोपाल में इकबाल मैदान से शुरू होकर सिटी वॉक गौहर महल से कमला पार्क पहुंचेगी। ग्वालियर में महाराज बाड़ा से और इंदौर में राजवाड़ा से सिटी वॉक प्रारंभ होगी। इसी प्रकार अन्य स्थानों पर शहर के प्रमुख स्थलों से वॉक प्रारंभ होगी। गौरतलब है कि मप्र टूरिज्म बोर्ड के सहयोग से सिटी वॉक फेस्टिवल, इंडिया सिटी वॉक तथा इंडिया विथ लोकल्स संस्था द्वारा किया जा रहा है। फेस्टिवल के दौरान सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफर, सर्वश्रेष्ठ ब्लॉगर और सर्वश्रेष्ठ वॉक लीडर को मानदेय और प्रमाण-पत्र भी प्रदान किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो