scriptबाहर से थी तालाबंदी, अंदर चल रहा था गुटखा बनाने का कारोबार | Out of the lockout, the business was going on inside the gutkha | Patrika News

बाहर से थी तालाबंदी, अंदर चल रहा था गुटखा बनाने का कारोबार

locationछतरपुरPublished: Nov 06, 2018 01:01:27 pm

Submitted by:

Samved Jain

वैध कागजात दिखाने के बाद किया बहाल घटिया माल मिलने पर खाद्य विभाग ने की कार्रवाई

chhatarpur

chhatarpur

नौगांव। रविवार की रात सूचना पर पुलिस ने नगर के ईशानगर रोड पर स्थित बंगला नंबर 24 पर छापा मारा गया था। जहां पर बाहर से ताला डला था और अंदर सात मजदूर गुटखा बनाने का काम कर रहे थे। पुलिस मकान का ताला खुलवाकर काम रुकवाया और सम्बंधित अधिकारीयों को सूचना दी गई थी। मौके पर पहुंचे एसडीएम तहसीलदार ने कागजात जप्त कर मकान को शील करवाया और खाद्य विभाग को सूचना दी गई। बाद में संचालक द्वारा वैध कागजात दिखाने के बाद माल को बहाल कर दिया गया। हालाकि कुछ माल घटिया होने पर खाद्य विभाग द्वारा कार्रवाई की गई।
जानकारी के अनुसार रविवार की रात करीब 9 बजे थाना प्रभारी एसपी सिंह बघेल पुलिस बल सहित बंगला नंबर 24 पहुंच छापा मार कार्रवाई की गई थी। जहां पर मकान के अंदर जाकर देखा तो सात मजदूर गुटखा बनाने का काम कर रहे थे। उनसे मालिक के बारे में पूंछा तो उन्होंने मालिक का नाम मनोज उर्फ बब्लू साहू बताया मालिक को मौके पर बुलाकर फैक्ट्री से संबंधित कागजात मांगे तो वह उस समय कागजात दिखाने में असमर्थ रहे। मौके पर पहुंचे एसडीएम बीबी गंगेले, तहसीलदार बीपी सिंह ने फैक्ट्री को जांच कर सील करने के निर्देश दिए। जिसपर पुलिस ने फैक्ट्री को सील किया और मजदूरों को अपने साथ थाने ले गए। एसडीएम द्वारा खाद्य विभाग व लेवर इस्पेक्टर को सूचना दी गई। रात्रि 12 बजे के लगभग छतरपुर से आए खाद्य विभाग के इस्पेक्टर संतोष तिवारी द्वारा गुटखों के सेम्पल लिए तो वहीं लेवर इस्पेक्टर द्वारा मजदूरों के बयान दर्ज किए गए। खाद्य विभाग के इस्पेक्टर संतोष तिवारी ने बताया की प्रिया ट्रेडर्स में बिंदा माउथ फेरेश्नर, भारत साहू सुपारी, भारत साहू लोंग इलायची मिक्श पाउच बनाने का काम किया जा रहा था। जिसका लायसेंस पाया गया। कुछ पाउचों को गड़बड़ पाया गया। जिसके सेम्पल लेकर उनको लेब जांच के लिए भेजा है वहीं पुलिस ने फैक्ट्री मालिक मनोज साहू उर्फ बबलू के खिलाफ धारा 133 के तहत कायमी की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो