scriptप्रतिदिन सतना, पन्ना, सागर, सिंगरौली और हमीरपुर से आने लगे ऑक्सीजन सिलेण्डर | Oxygen cylinders coming from Satna, Panna, Sagar, Singrauli Hamirpur | Patrika News

प्रतिदिन सतना, पन्ना, सागर, सिंगरौली और हमीरपुर से आने लगे ऑक्सीजन सिलेण्डर

locationछतरपुरPublished: Apr 24, 2021 08:06:32 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

दूर हुई ऑक्सीजन की किल्लत, जिले में प्रतिदिन 250 जम्बो सिलेण्डर की व्यवस्था हुईइंडस्ट्री के स्टॉक को भी किया चिंहित, व्यापारियों के सिलेंडर का अधिग्रहण शुरु

जिले में प्रतिदिन 250 जम्बो सिलेण्डर की व्यवस्था हुई

जिले में प्रतिदिन 250 जम्बो सिलेण्डर की व्यवस्था हुई

छतरपुर। ऑक्सीजन जरूरत वाले कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए प्रशासन ने व्यवस्था की है। सतना, पन्ना,सिंगरौली और हमीरपुर से ऑक्सीजन सप्लाई मिलने लगी है। वहीं, शनिवार को छतरपुर के लिए 4 मीट्रिक टन ऑक्सीजन के लिए लिक्विड मिला है। जो सागर से छतरपुर लाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने यूपी के पड़ोसी जिले हमीरपुर के सांसद पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल से अपने निजी संबंधों के आधार पर हमीरपुर जिले में स्थित इंडस्ट्रियल जोन भरूआ सुमेरपुर से प्रतिदिन ऑक्सीजन सिलेण्डर उपलब्ध कराने का आग्रह किया था। कलेक्टर और सांसद के संयुक्त प्रयासों से अब छतरपुर को उक्त इंडस्ट्रियल एरिया से प्रतिदिन 50 सिलेण्डर मिलने लगे हैं। हमीरपुर से 50 सिलेण्डर को लेकर पहली गाड़ी सुबह 7 बजे जिला अस्पताल पहुंची।
ऑक्सीजन की कमी नहीं
कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने कहा कि छतरपुर जिले में कोरोना मरीजों के लिए लगातार ऑक्सीजन की पूर्ति हो रही है। प्रतिदिन सतना, पन्ना, सागर, सिंगरौली और हमीरपुर से ऑक्सीजन सिलेण्डर मंगाए जा रहे हैं। छतरपुर में फिलहाल प्रतिदिन 200 जम्बो सिलेण्डर की जरूरत है जबकि 250 जम्बो सिलेण्डर प्रतिदिन मंगाए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऑक्सीजन की किल्लतों को लेकर अफवाहों में न पड़ें। हालांकि बीमारी से बचने के लिए घर पर रहें।

प्राइवेट एंबुलेंस वालों पर होगी कार्यवाही कलेक्टर के निर्देश
कलेक्टर शैलेंद्र सिंह को लोगों के माध्यम से यह जानकारी मिली है कि छतरपुर में प्राइवेट एंबुलेंस का संचालन करने वाले व्यक्ति मनमाने दाम मरीजों से ऐठ रहे हैं जिस पर कलेक्टर ने आरटीओ एवं एसपी सचिन शर्मा को निर्देश दिए हैं कि ऐसे आपदा के दौरान इनके द्वारा यह अपराध किया जा रहा है जिस पर मैंने शक्ति एक बार चेतावनी दी यदि यह नहीं मानते हैं तो उनके विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए। एसपी सचिन शर्मा का कहना है कि जानकारी मिली है कि एंबुलेंस संचालक ऐसी आपदा में मरीजों से मोटी रकम लूट रहे हैं। शीघ्र ही इनको एक बार चेतावनी दी जाएगी यदि यह नहीं मानेंगे तो इनके लाइसेंस निरस्त करो जाएंगे।इन पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

व्यापारी के 91 सिलेंडर किए चिंहित
ऑक्सीजन की खपत बढऩे पर प्रशासन ने व्यापारियों के ऑक्सीजन सिलेंडर का अधिग्रहण शुरु कर दिया है। गुरुवार की रात प्रभात ट्रेडिंग कंपनी के 83 सिलेंडर अधिग्रहित करने के बाद प्रशासन ने उद्योगों व व्यापारियों के पास मौजूद सिलेंडरों को अधिग्रहीत करने के लिए चिंहित भी किया है। प्रशासन ने महोबा रोड पर संजय ट्राली उद्योग का औचक निरीक्षण कर 91 सिलेण्डर पाए हैं। प्रशासन ने यहां संजय चौरसिया को निर्देशित किया है कि जरूरत पडऩे पर इन सिलेण्डरों को अधिग्रहीत करना पड़ेगा। जिस पर संजय चौरसिया ने सहमति जाहिर की। जिला अस्पताल में ऑक्सीजन व सिलेंडर की जरुरत को देखते हुए कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार की रात 4 ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कर जिला अस्पताल को सौंपे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो