शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने वाली पंचायत को मिलेगा 10 लाख का इनाम


जिस पंचायत में सबसे पहले होगा शत प्रतिशत वैक्सीनेशन उसे विधायक देंगे 10 लाख का इनाम
आपदा प्रबंधन की बैठक में बड़ामलहरा विधायक की वैक्सीनेशन प्रोत्साहन के लिए अनूठी पहल
गांव के विकास में खर्च होगी राशि, जिला प्रशासन भी देगा प्रोत्साहन राशि

By: Dharmendra Singh

Published: 15 Jun 2021, 08:01 PM IST

छतरपुर। नगर परिषद बड़ामलहरा के सभाकक्ष में बैठक के दौरान अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय विधायक प्रद्युम्र सिंह लोधी ने वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से घोषणा करते हुए कहा कि उनकी विधानसभा क्षेत्र की जिस ग्राम पंचायत में सबसे पहले शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन होगा उसे वे इनाम के तौर पर 10 लाख रुपये की राशि विधायक निधि से देंगे। जिसका उपयोग विकास कार्यों के लिए किया जाएगा।

बैठक में उन्होंने क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों से वैक्सीनेशन को लेकर सुझाव लिए और बिना मास्क के घूमने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही करने तथा मुख्य मार्ग पर लगने वाले हाट-बाजार को घुवारा रोड पर स्थानांतरित करने के निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिए। एसडीएम विकास आनंद ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों लोगों को जागरूक करने के लिए प्रशासन को पंचायतों के सहयोग की आवश्यकता है जिस पर विधायक ने उक्त घोषणा की। बैठक में समिति के सभी सदस्यों सहित विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

जिला प्रशासन भी देगा प्रोत्साहन
जिले में सबसे पहले जो ग्राम पंचायत 100 फीसदी टीकाकरण कराएगी उन्हें 25 हजार की पुरस्कार राशि के रुप में प्रोत्साहन जिला प्रशासन देगा। ये बात कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा के दौरान कहीं थी। उन्होंने जनपद पंचायतों के सीईओ को निर्देशित किया की 18 वर्ष तथा 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का 100 फीसदी टीकाकरण कराने की 2-2 पंचायतों का चयन करें। इसके लिए जागरूकता अभियान चलाएं।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned