संक्रमण का खतरा भांपकर वैक्सीन लगवाने उमड़े लोग

संक्रमण का खतरा भांपकर वैक्सीन लगवाने उमड़े लोग
वैक्सीन की डोज न मिलने से लोग हुए परेशान

By: Dharmendra Singh

Published: 05 Apr 2021, 08:03 PM IST

छतरपुर। जैसे-जैसे कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। वैसे ही लोगों में इसके प्रति भय बढ़ता जा रहा है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किए जाने के निर्देशों के चलते सोमवार को जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे लेकिन यहां वैक्सीन न मिलने से वे परेशान दिखे। पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन न मिलने की वजह से लोगों को टीके नहीं लगाए जा सके हैं।
शहर के डेरा पहाड़ी निवासी कमल जैन ने बताया कि वे रविवार को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने आए थे लेकिन न उन्हें रविवार को टीका लग सका और न ही सोमवार को। इसी तरह एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि वैक्सीन के लिए तारीख पर तारीखें मिल रही हैं। सोमवार को कोरोना की वैक्सीन के लिए टीकाकरण केन्द्र में पहुंचे सैकड़ों लोग निराश होकर वापस आ गए। बताया जाता है कि 500 लोगों को टीका लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था लेकिन एक हजार से अधिक लोग टीका लगवाने पहुंच गए जिससे व्यवस्थाएं चरमरा गईं। बीमारी के पैर पसारते ही लोगों को इससे बचने का भय सता रहा है।
वैक्सीन न होने से घट गए टीकाकरण केन्द्र
सूत्रों का कहना है कि जिले में 44 स्थानों पर पूर्व में कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए केन्द्र बनाए गए थे लेकिन अब सिमटकर इन केन्द्रों की संख्या 17 हो गई है। मंगलवार, शुक्रवार एवं छुट्टी के दिनों में जिले के 10 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के साथ ही जिला अस्पताल में टीकाकरण होगा। अन्य दिनों में 35 से 40 केन्द्रों में टीकाकरण किए जाने की व्यवस्था है। हालांकि वैक्सीन उपलब्ध न होने से टीकाकरण केन्द्र घट गए हैं।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned