VIDEO व्यापारी पर गोली चलाने वाला कुख्यात इनामी बदमाश गिरफ्तार

Dharmendra Singh

Publish: Jun, 20 2019 07:05:50 PM (IST)

Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

छतरपुर। 10 दिन पहले शहर के सरानी दरवाजा इलाके में एक व्यापारी की दुकान पर फायर करने वाले आरोपी मुकीम उफज़् मुक्कू अंसारी एवं उसके साथी अजहर को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को पुलिस ने आरोपियों को सरानी दरवाजे से लेकर कोतवाली तक जुलूस के रूप में घुमाया। आरोपियों से पुलिस ने नारे भी लगवाए कि गोली चलाना पाप है कानून हमारा बाप है। पुलिस ने इस जुलूस के माध्यम से अपराधियों को शर्मिंदा करने एवं समाज में उनका खौफ खत्म करने की कोशिश की। उल्लेखनीय है कि मुकीम अंसारी ने एक साबुन व्यापारी बबलू गुप्ता से दो लाख रुपए की रंगदारी नहीं मिलने पर उसके ऊपर फायरिंग कर जानलेवा हमला किया था।
यह था पूरा मामला :
सरानी दरवाजा क्षेत्र में राजेन्द्र उफज़् बबलू गुप्ता की दुकान है। बबलू गुप्ता के पास घड़ी साबुन की एजेंसी है। 10 जून को बबलू गुप्ता के पास मुक्कूू ने फोन करके उससे दो लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी जब व्यापारी ने रंगदारी नहीं दी एवं इस मामले की शिकायत कोतवाली में कर दी तब आरोपी मुक्कू ने सुबह साढ़े 10 बजे उसकी दुकान पर पहुंचकर चलती बाईक से गोली चलाई थी। गोली चलाने वाले दो लोग सीसीटीव्ही कैमरे में भी कैद हुए थे। इस मामले के बाद पुलिस प्रशासन पर तमाम आरोप लगे थे और व्यापारियों ने कोतवाली का घेराव कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को अल्टीमेटम दिया था। व्यापारी से रंगदारी मांगने और फायर करने की यह घटना राजनैतिक रंग भी लेने लगी। भाजपा नेताओं ने जहां इसे कांग्रेस सरकार की नाकामी बताया तो वहीं कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी ने व्यापारी के पास पहुंचकर पुलिस को आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सख्त हिदायत दी थी।
परेई के रेत घाट पर पकड़ा गया 10 हजार का इनामी :
मुक्कू उर्फ मुकीम अंसारी निवासी नया मोहल्ला के द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया गया था। आरोपी पहले व्यापारी को धमकी देता रहा और फिर उसके ऊपर गोली चलाकर सनसनी फैलाते हुए फरार हो गया। जब पुलिस इस मामले में कार्यशैली को लेकर घिरने लगी तब एसपी तिलक सिंह ने आरोपी की गिरफ्तारी पर 10 हजार रूपए का इनाम घोषित किया था। इस मामले में एएसपी जयराज कुबेर, सीएसपी उमेश शुक्ला, कोतवाली टीआई अरविंद दांगी, सब इंस्पेक्टर धर्मेन्द्र सिंह, प्रदीप शर्मा, नंदकिशोर सोलंकी, आरक्षक रूपेश, जय वेदी, धर्मेन्द्र यादव, विकास खरे, कमल एवं अभिषेक सिंह की एक बड़ी टीम गठित कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए गए। बीते रोज मुखबिर से सूचना मिली कि मुकीम गौरिहार क्षेत्र के परेई रेत घाट पर मौजूद है। पुलिस ने इस सूचना पर उसे गिरफ्तार करने की योजना बनाई और उसे घेरकर पकड़ लिया। आरोपी से हमले में प्रयुक्त कट्टा, बाइक बरामद हुई है। पुलिस ने मुकीम की जानकारी पर उसके साथी अजहर को भी गुरुवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned