scriptBig News पुलिस ने विक्षिप्त को पीटा,रोकने पर नाबालिग लड़कियों के फाड़े कपड़े | Police beat stranglehold minor girls wear clothes to prevent | Patrika News

Big News पुलिस ने विक्षिप्त को पीटा,रोकने पर नाबालिग लड़कियों के फाड़े कपड़े

locationछतरपुरPublished: Sep 19, 2018 11:21:06 am

Submitted by:

rafi ahmad Siddqui

अटकौंहा चौकी के बगमउ की घटनापीडि़तों ने पुलिस अधीक्षक से की शिकायत,कार्रवाई की मांग

Police beat stranglehold minor girls wear clothes to prevent

Police beat stranglehold minor girls wear clothes to prevent

छतरपुर। लवकुशनगर थाना क्षेत्र के अठकौंहा चौकी के बगमऊ में सोमवार को चौकी प्रभारी और पुलिस ने चोरी के आरोप में विक्षिप्त की पिटाई कर दी। गांव में पहुंचे पुलिस वाले विक्षप्ति को पीट रहे थे, यह सब देखकर उसकी बेटी और भतीजी ने रोकना चाहा तो पुलिस ने नाबालिग बच्चियों से गालीगलौज करते हुए उनके कपड़े फाड़ दिए। गांव वालों ने पुलिस से पूछा कि मारपीट क्यों कर रहे हैं,तो इसी बीच मौके पर पहुंचे लवकुशनगर थाना प्रभारी ने भी पीडि़तों से गाली-गलौज की और उन्हें जेल भेजने की धमकी दी। पीडि़त परिवार गांव के लोगों के साथ मंगलवार को पुलिस अधीक्षक से मिले और पूरे मामले की जानकारी देकर कार्रवाई की मांग की है। एसपी को सौंपे ज्ञापन में पीडि़तों ने पुलिस पर पीटने,गाली-गलौज करने और नाबालिग लड़कियों के कपड़े फाडऩे का आरोप लगाया है।
ये है मामला
लवकुशनगर थाना क्षेत्र के बगमऊ चौकी क्षेत्र अंतर्गत अटकौहां गांव निवासी राजकुमारी राजपूत ने बताया कि वह एक पैर से विकलांग है। उसका पति देवी सिंह राजपूति मानसिक रूप से विक्षिप्त और विकलांग भी है। सोमवार की शाम करीब पांच बजे वह अपने खेत काम कर रही थी। तभी अटकौहा चौकी से आरक्षक रविंद्र सिंह राजपूत व चौकी प्रभारी राजेंद्र जाटव उसके घर के बाहर आए और उसके पति देवी सिह के साथ मारपीट करने लगे। चीख-पुकार मचाने पर उसकी बेटी नम्रता (14) व भतीजी आरती (16) दौड़कर वहां पहुंची और पुलिस कर्मियों से पूछा की मारपीट क्यों कर रहे हो, तो पुलिस कर्मी गाली-गलौच करने लगे और बच्चियों से मारपीट करते हुए उनके कपड़े फाड दिए । कुछ देर बाद लवकुशनगर टीआई केडी सिंह भी मौके पर आ गए। उन्होंने भी पीडि़त की पुत्री व भतीजी के साथ गाली-गलौच की। इस दौरान ग्रामीण भी एकत्रित हो गए। घटना का विरोध करने पर टीआई द्वारा गाली-गलौच की गई और फर्जी केस लगाने की धमकी भी दी गई। बगमउ गांव की महिलाओं ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच कर आवेदन दिया। पीडि़त ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि मौके पर शांति राजपूत,जसौदा राजपूत,रामकली राजपूत, गुड्डो राजपूत समेत गांव के कई लोग मौजूद थे,जिनसे घटना की सत्यता की पुष्टि की जा सकती है।
ये कह रही पुलिस
इस मामले में पुलिस का कहना है कि चोरी के मामले में देवी सिंह राजपूत संदिग्ध था,जिसको पकडऩे के लिए पुलिस बगमउ गई थी,पुलिस से आरोपी ने विवाद किया,विवाद को देखते हुए गांव की औरतें भी आ गई,विवाद इतना बढ़ता गया कि झूमाझटकी हो गई,पुलिस के साथ मारपीट तक की गई। पुलिस के साथ मारपीट के मामले में केस दर्ज किया गया है। इस मामले में आरोपी बनाए गए लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस तलाश कर रही है।

मैं खेत पर काम कर रही थी,तभी चौकी प्रभारी व आरक्षक घर के सामने आए और मेरे विक्षिप्त पति से मारपीट करने लगे। मेरी भतीजी और बेटी ने रोका,तो उनके साथ गाली-गलौज की गई,उनके कपड़े तक फाड़ दिए गए।
राजकुमारी राजपूत,पीडि़त की पत्नी,निवासी बगमउ

बगमऊ में चोरी की रिपोर्ट के सिलसिले में चौकी प्रभारी गए थे,तो वहां उनके साथ झूमा-झटकी हुई,आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है,उनकी तलाश की जा रही है।
केडी सिंह,थाना प्रभारी लवकुशनगर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो