scriptPolice caught 258 cases of illegal liquor from the truck | पुलिस ने शराब दुकान पहुंचे ट्रक से पकड़ी 258 पेटी अवैध शराब | Patrika News

पुलिस ने शराब दुकान पहुंचे ट्रक से पकड़ी 258 पेटी अवैध शराब

पुलिस पहुंचते ही भागा ड्राइवर, अवैध शराब का केस दर्ज
आबकारी विभाग के गोदाम पर भी पुलिस की दबिश, जांच जारी

छतरपुर

Updated: June 16, 2022 04:07:11 pm

छतरपुर. सिटी कोतवाली पुलिस ने बस स्टैंड की शराब दुकान से अवैध शराब से भरा ट्रक जब्त किया है। ट्रक में 210 पेटी शराब के परिवहन की अनुमति थी, जबकि 468 शराब लाई गई, जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने ट्रक को जब्त कर अवैध शराब का केस दर्ज किया है। वहीं, वैध शराब के साथ दो गुना मात्रा में अवैध शराब पकड़े जाने के बाद कोतवाली पुलिस ने महोबा रोड स्थित आबकारी के गोदाम पर भी दबिश दी है, जहां पुलिस स्टॉक की जांच कर रही है।
तीन किलोमीटर की दूरी में हो गया खेल
तीन किलोमीटर की दूरी में हो गया खेल
गोदाम से आया था ट्रक
बुधवार की रात ट्रक क्रमांक एमपी 16 ए जीए 1598 शराब दुकान क्रमांक 1 बस स्टैंड आया। ट्रक के आते ही मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शराब दुकान संचालक से शराब के दस्तावेज मांगे। दुकान संचालक ने 210 पेटी शराब के दस्तावेज दिखाए, इसी बीच ट्रक का ड्राइवर मौके से भाग निकला, जिसके बाद पुलिस को शक हुआ और ट्रक को चेक किया तो पता चला ट्रक में 468 पेटी शराब है। शराब दुकान के निशांत वाजपेयी ने बताया कि जो दस्तावेज थे, वे पुलिस को दे दिए, ट्रक में ज्यादा शराब कहां से आई ये जांच में ही पता चलेगा।
तीन किलोमीटर की दूरी में हो गया खेल
बस स्टैंड की शराब दुकान से तीन किलोमीटर की दूरी पर महोबा रोड पर आबकारी विभाग का गोदाम है, जहां से छतरपुर, पन्ना, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले की शराब सप्लाई होती है। नियमानुसार शराब ठेकेदार डिमांड और बैंक में राशि जमा करता है, उसके बाद ऑनलाइन परिवहन परमिट आबकारी विभाग जारी करता है। विभाग 210 पेटी की टीपी जारी करने की बात कह रहा है। जबकि शराब दुकान पर खड़े ट्रक में 468 पेटी शराब जब्त हुई है। ऐसे में 258 पेटी शराब कहां से आई, इसकी जांच पुलिस कर रही है। क्या रास्ते में शराब की पेटियां लादी गई या आबकारी विभाग की मिलीभगत से गोदाम से ही अवैध शराब की सप्लाई की गई। इसकी जांच के लिए कोतवाली टीआइ अनूप यादव ने गोदाम पर छापेमारी की। पुलिस की टीम गोदाम में रखी शराब की पेटियों और दस्तावेज में स्टॉक की मात्रा का मिलान कर रही है।
चुनाव के पहले अवैध शराब की सप्लाई
जिले में पंचायत, निकाय चुनाव की आचार संहिता लागू है। चुनाव के दौरान अवैध शराब के इस्तेमाल के लिए अवैध रुप से शराब की तस्करी की जा रही है। पुलिस की कार्रवाई में अवैध शराब लगातार पकड़ी भी जा रही है, लेकिन जो शराब पकड़ी जा रही है, उससे ज्यादा मात्रा में अवैध शराब खपाई भी जा रही है। शराब दुकान पर अवैध रुप से शराब आने से अवैध शराब के बड़े कारोबार की कड़ी मिली है, जिसका पूरा राज पुलिस की जांच में खुलेगा।
इनका कहना है
पुलिस को शिकायत मिली जिस पर जांच कर रही है। वेयर हाउस से 210 पेटी की ऑनलाइन टीपी काटी गई थी। ट्रक में एक्स्ट्रा पेटी की जानकारी मुझे नहीं है।
एससी सेमल, सहायक जिला आबकारी अधिकारी
ट्रक में 468 पेटी शराब जब्त हुई है, 210 पेटी की टीपी थी। ट्रक ड्राइवर के खिलाफ अवैध शराब का केस दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है। और भी जो लोग शामिल होंगे उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।
ब्रजेन्द्र चाचोदिया, सब इंस्पेक्टर, कोतवाली

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.