पुलिस ने शराब नष्ट की तो बह निकली धारा, जानिए कैसे

पुलिस ने शराब नष्ट की तो बह निकली धारा, जानिए कैसे

Hamid Khan | Publish: Mar, 26 2019 11:29:19 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

नाले के किनारे पकड़ी शराब की भट्टी

छतरपुर. लोक सभा निर्वाचन 2019 के तहत की जा रही कार्रवाई के दौरान आबकारी विभाग ने देशी शराब की भट्टी पकड़ी है। जिला आबकारी अधिकारी शैलेष जैन ने अपनी टीम के जरिए बिजावर क्षेत्र के कजरपुर ग्राम के नाले किनारे देशी शराब की भट्टी पर कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में महुआ से बनी हाथ भट्टी की मदिरा जब्त की गई है। लगभग 200 बल्क लीटर अवैध शराब अलग-अलग स्थानों पर नाले के किनारे से जब्त की गई। नाले के किनारे से लगभग 1500 किलोग्राम महुआ भी जब्त कर नष्ट किया गया। आबकारी विभाग ने आबकारी एक्ट के तहत 6 प्रकरण पंजीबद्ध किए हैं। कार्रवाई करने वालों में सहायक जिला आबकारी अधिकारी मुकेश मौर्य, उपनिरीक्षक जितेंद्र शर्मा,अजय वर्मा, गजेंद्र यादव, अपर्णा विश्वकर्मा, राम चरण सिंह समेत कई आरक्षक शामिल थे।
कच्ची महुआ शराब सहित आरोपी गिरफ्तार
ईशानगर. थाना पुलिस ने क्षेत्र के पनोठा गांव में सोमवार को छापामार कार्रवाई कर वहां से बडी मात्रा में कच्ची शराब जब्त की गई साथ पुलिस ने आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी मनीष मिश्रा ने बताया कि मुखबिर द्वारा मिली सूचना पर टीम ने पनोठा गांव छापामार कार्रवाइ्र की गई। जिसमें वहां पर अवैध तरीके से देशी महुआ की शराब बनाकर विक्रय की जा थी। पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर आरोपी रामप्रसाद रजक (21) पिता कल्लू रजक निवासी पनोठा को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया। साथ ही उसके कब्जे से 30 लीटर की केन, 2 डिब्बे 15-15 लीटर, कुल 61 लीटर कच्ची महुआ की देशी शराब से भरी हुई जप्त की गई। वहीं पुलिस द्वारा धारा 34(2) आबकारी एक्ट का मामला पंजीबद्ध कर आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेजा गया। कार्रवाई थाना प्रभारी मनीष मिश्रा, लक्ष्मी नारायण तिवारी, आरक्षक गौरव तिवारी, अवधेश मीणा, राजेंद्र तिवारी व सत्येंद्र सिंह मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned