रेत का अवैध उत्खनन व हत्या समेत कई गंभीर अपराधो के आरोपी रुद्र पटेल के घर पुलिस की दबिश

प्रशासन व पुलिस की टीम ने लवकुशनगर में दोपहर 1 बजे की कार्रवाई
मौके पर मिली 20 डंफर रेत, प्रशासन ने मिट्टी में मिलवाई

By: Dharmendra Singh

Updated: 22 Jul 2021, 06:51 PM IST


छतरपुर/लवकुशनगर। माफिया अभियान के तहत प्रशासन ने गुरुवार की दोपहर 1 बजे रेत के अवैध उत्खनन के आरोपी के घर दबिश दी है। प्रशासन व पुलिस की टीम ने गुरुवार को लवकुशनगर में रुद्र पटेल के घर दबिश दी। लाउडस्पीकर से रुद्र पटेल के अपराधों को गिनाया गया और अपराध व अवैध उत्खनन से दूर रहने की अंतिम चेतावनी दी। प्रशासन की कार्रवाई के दौरान मौके पर अलग-अलग प्लॉट में डंप 20 डंपर रेत भी जब्त की गई। प्रशासन ने अलाउंसमेंट कराकर रेत के बारे में लोगों से पूछा, लेकिन रेत की दावेदारी करने कोई नहीं आया तो प्रशासन ने जेसीबी के मदद से गीली रेत को मिट्टी में मिलवाकर नष्ट करा दिया।

सब इंस्पेक्टर हेमंत नायक ने बताया कि रुद्र पटेल के खिलाफ बांदा, पन्ना और छतरपुर में हत्या, हत्या का प्रयास, शासकीय कार्य में बाधा, बलवा जैसे 4 संगीन अपराध दर्ज है। वहीं, एसडीएम न्यायालय लवकुशनगर में रेत के अवैध उत्खनन के चार मामले दर्ज है। माफिया अभियान के तहत पटेल को पुलिस ने अंतिम चेतावनी दी है। इसके बाद किसी भी प्रकार के अपराध में रुद्र पटेल का नाम आया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, राजस्व की टीम ने रुद्र की संपत्ति का मूल्यांकन भी किया है। जिसे माफिया अभियान के तहत गिराने की कार्रवाई की जाएगी।

लवकुशनगर तहसीलदार अशोक अवस्थी ने बताया कि रुद्र पटेल के खिलाफ अपराधों की लंबी फेहरिस्त है। प्रशासन अपराधों में शामिल रहने वाले आरोपियों पर नजर बनाए हुए हैं। प्रशासन की टीम ने अंतिम अल्टीमेट दिया है। वहीं, मौके पर 20 डंपर रेत को जब्त कराया है। रेत गीली और मिट्टी मिली होने व आसापास कीचड़ होने के कारण रेत जब्त कर कहीं अन्य ले जाने में समस्या को देखते हुए मौके पर ही जेसीबी चलवाकर रेत को मिट्टी में मिलाकर नष्ट किया गया है।


हर्रई और बघारी घाटों पर आतंक के जरिये रेत कारोबार करने वाले परिवार को दी चेतावनी
लवकुशनगर के बाद पुलिस और प्रशासन की यह संयुक्त टीम बंशिया चौकी क्षेत्र में रहने वाले कुख्यात बदमाश कुबेर सिंह के घर पहुंची। कुबेर सिंह के विरूद्ध हत्या, हत्या का प्रयास सहित पन्ना, बांदा और छतरपुर जिले में एक दर्जन से ज्यादा अपराध के मामले दर्ज हैं। कुबेर के बेटे विक्रम सिंह ठाकुर पर भी विभिन्न थानों में मुकदमे दर्ज हैं तो वहीं कुबेर सिंह का भतीजा शिवम सिंह ठाकुर पर भी छतरपुर कोतवाली सहित अन्य थानों में मुकदमे दर्ज हैं। यह पूरा परिवार अपनी गुण्डागर्दी के आतंक से क्षेत्र के रेत घाटों पर अवैध उत्खनन करता है। इस परिवार के द्वारा हर्रई और बघारी में गुण्डागर्दी के दम पर पहले भी रेत उत्खनन किया जाता रहा है। कुछ वर्षों पहले कुबेर सिंह ने पुलिस टीम पर भी फायरिंग की थी। गुरूवार को भारी पुलिस फोर्स बंशिया पहुंचा और कुबेर सिंह के घर के बाहर माइक से चेतावनी देते हुए हद में रहने की नसीहत दी। इस मौके पर एसडीओपी पीएल प्रजापति, बंशिया के नवागत थाना प्रभारी देवेन्द्र यादव सहित 10 से अधिक थानों का पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned