scriptवैक्सनी की दूसरी डोज न लगवाने वालों के लिए अब पोस्टकार्ड अभियान | Postcard campaign for those who do not get second dose of Vaccine | Patrika News

वैक्सनी की दूसरी डोज न लगवाने वालों के लिए अब पोस्टकार्ड अभियान

locationछतरपुरPublished: Oct 20, 2021 05:31:37 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

लापरवाह लोगों के घर पहुंचेगी कलेक्टर की चिट्ठी, पहला डोज 10.82 लाख ने लगवाया, दूसरा 2.89 लाख ने

लापरवाह लोगों के घर पहुंचेगी कलेक्टर की चिट्ठी

लापरवाह लोगों के घर पहुंचेगी कलेक्टर की चिट्ठी

छतरपुर। कोरोना के संपूर्ण खात्मे के लिए वैक्सीन के दोनों डोज आवश्यक हैं फिर भी लोग इसको लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। छतरपुर जिले में अब तक लक्षित आबादी में से 85 फीसदी लोग कोरोना वैक्सीन का पहला डोज ले चुके हैं लेकिन दूसरा डोज लेने वालों की संख्या काफी कम है। ऐसे लोग जो दूसरा डोज नहीं ले रहे हैं उन्हें जगाने के लिए अब कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने जिले में पोस्टकार्ड अभियान शुरू किया है। कलेक्टर ऐसे लोगों को खुद चिट्ठी लिखेंगे जो लापरवाही बरत रहे हैं।
कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने इस अभियान की शुरूआत करते हुए बताया कि छतरपुर जिले के लोगों ने पहले डोज के दौरान जबर्दस्त उत्साह दिखाया। यही वजह है कि जिले में कोरेाना के मामलों में गिरावट आयी और नए मामले सामने नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले डोज के बाद हमें लापरवाही नहीं करनी चाहिए क्योंकि स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक दोनों डोज लगने के बाद ही शरीर में पर्याप्त रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है जिससे आप भविष्य में कोरोना से बचे रहेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को मैं पोस्टकार्ड के माध्यम से अपील भेजूंगा ताकि वे अपना दूसरा डोज लगवाएं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे खुद अपना डोज लें, परिवार और परिचितों को भी दूसरा डोज लगवाने के लिए प्रेरित करें ताकि जिला सुरक्षित रहे।
तीन लाख भी नहीं हुए अबतक सेकंड डोज
जिले में कोविड़ वैक्सीन के अबतक कुल 13 लाख 72 हजार 384 डोज लगाए गए हैं। जिसमें से 10 लाख 82 हजार 510 लोगों ने पहला टीका लगवाया है, जबकि 2 लाख 89 हजार 874 लोगों ने सेकंड डोज लगवाया है। जहां पहला डोज अभी तक पूरी आबादी को नहीं लग पाया है, वहीं, 1.50 लाख लोगों ने ड्यू डेट निकलने के बाद भी सेंकड डोज नहीं लगवाया है। ऐसे लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए प्रशासन अब पोस्टकार्ड अभियान चला रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो