scriptजल्द बनेंगे तीन रेलवे ओवर ब्रिज, जमीन अधिग्रहण की तैयारियां शुरु | Preparation for land acquisition 3 railway over bridges will be built | Patrika News

जल्द बनेंगे तीन रेलवे ओवर ब्रिज, जमीन अधिग्रहण की तैयारियां शुरु

locationछतरपुरPublished: May 28, 2022 09:14:25 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

रेल अधिकारियों ने लिखा पत्र..आए दिन लगने वाले जाम से मिलेगी राहत..

railway_over_bridge.jpg

छतरपुर. छतरपुर जिले में रेलवे लाइन पर तीन नए ओबर ब्रिज बनाए जाएंगे। झांसी मिर्जापुर रेलवे लाइन पर हरपालपुर और रोरा स्टेशन के बीच रेलवे फाटक पर रेल ओवर ब्रिज बनाया जाएगा। इसके लिए बाइपास समेत 114 करोड़ रुपए की राशि भी जारी हो चुकी है। वहीं महोबा-खजुराहो रेलवे लाइन पर दो ओवर ब्रिज बनाए जाना है। पहला ओवर ब्रिज सिंहपुर डुमरा- राजनगर स्टेशन के बीच छतरपुर-लवकुशनगर सड़क पर बनाया जाएगा। वहीं दूसरा ओवर ब्रिज राजनगर खजुराहो के बीच राजनगर सड़क पर बनाया जाएगा। ओवर ब्रिज बनाए जाने के बाद इन तीनों जगह मौजूद रेलवे फाटक बंद कर दिए जाएंगे। ब्रिज बनने के बाद लोगों को रोजाना लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगी।

 

जमीन अधिग्रहण की कवायद शुरु
रेलवे व जिला प्रशासन के पत्र के बाद स्थानीय पटवारियों ने आवश्यक जमीन का चिंहाकन करने के लिए सर्वे भी शुरु कर दिया है। चिंहित जमीन के अधिग्रहण की औपचारिकताएं पूरी की जा रही है। अधिग्रहण की सूचना जारी होने के बाद अधिग्रहण शुरु किया जाएगा। इसके साथ ही रेलवे के इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों ने भी रेलवे ओवरब्रिज निर्माण स्थलों का निरीक्षण किया है।

 

यह भी पढ़ें

लड़की की उम्र से 11 साल बड़ा था दूल्हा, पुलिस ने रुकवाई शादी




रेलवे ने मांगी एनओसी
ओवर ब्रिज निर्माण के लिए वरिष्ठ मंडल इंजीनियर उत्तर मध्य रेलवे झांसी ने छतरपुर जिला प्रशासन को जमीन अधिग्रहण के लिए पत्र लिखा है। रेलवे ने ओवर ब्रिज बनाए जाने वाले स्थानों का उल्लेख कर राज्य शासन से एनओसी भी मांगी है। इसके साथ ही जमीन अधिग्रहण करने को कहा है। रेलवे के पत्र के बाद जिला प्रशासन ने चिंहित जगहो पर जमीन अधिग्रहण की कवायद भी शुरु कर दी है। अपर कलेक्टर ने पत्र लिखकर एसडीएम को अधिग्रहीत होने वाली जमीन का चिंहाकन, अतिक्रमण हटाने और अधिग्रहण करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो