scriptपोस्टकार्ड अभियान में जनप्रतिनिधि भी हुए शामिल | Public representatives also participated in the postcard campaign | Patrika News

पोस्टकार्ड अभियान में जनप्रतिनिधि भी हुए शामिल

locationछतरपुरPublished: Oct 21, 2021 05:30:17 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

वैक्सीन लगवाने के लिए नेता भी भेज रहे अपने समर्थकों को चिट्ठीसेकं ड डोज में लापरवाही करने वालों को समझाने की चली मुहिम

वैक्सीन की सेकंड डोज में लापरवाही कर रहे लोग

वैक्सीन की सेकंड डोज में लापरवाही कर रहे लोग


छतरपुर। कोरोना के संपूर्ण खात्मे के लिए चलाए जा रहे वैक्सीनेशन अभियान के तहत दूसरे डोज में लापरवाही कर रहे लोगों को जगाने के लिए पोस्टकार्ड अभियान की श्ुारूआत की थी। इस अभियान के अंतर्गत अब छतरपुर के जनप्रतिनिधियों को भी सम्मिलित किया गया है। नगर पालिका के सीएमओ ओमपाल ङ्क्षसह भदौरिया ने बताया कि प्रशासन अपनी ओर से सेकेण्ड डोज लगवाने में लापरवाही कर रहे लोगों को जागरूक करने में जुटा है। इस अभियान में जनप्रतिनिधि भी सहयोग कर रहे हैं। छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी, भाजपा जिलाध्यक्ष मलखान सिंह, पूर्व मंत्री ललिता यादव, पूर्व नपाध्यक्ष अर्चना सिंह के द्वारा भी पोस्टकार्ड लिखकर लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की जा रही है।
१३.८१ लाख लगे डोज
जिले में अब तक कोविड वैक्सीन के कुल 13.81 लाख डोज लगाए गए हैं। जिसमें से 1.51 लाख लोगों ने को वैक्सीन और 12.29 लाख ने कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई है। अब तक 10.87 लाख लोगों ने पहला टीका लगवाया है, जबकि सेकंड डोज 2.93 लाख लोगों ने ही लगवाया है। अक्टूबर में सेंकड डोज लगवाने वाले लोग कम ही वैक्सीन सेंटर पर आ रहे हैं, जिससे सेकंड डोज का ड्यू बढ़ रहा है। कोविड से सभी को शत प्रतिशत सुरक्षा देने के लिए सभी को टीका के दोनों डोज लगाए जाना है। लेकिन लोगों की लापरवाही जारी है, इसी के चलते प्रशासन और जन प्रतिनिधि पोस्टकार्ड लिखकर लोगों को सेंकड डोज लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो