scriptबारबंद रेत खदान पर छापा, हैवी मशीन व ट्रैक्टर जब्त | Raid on barband sand mine, heavy machine and tractor seized | Patrika News

बारबंद रेत खदान पर छापा, हैवी मशीन व ट्रैक्टर जब्त

locationछतरपुरPublished: Dec 03, 2021 06:36:06 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

रात के अंधेरे में नदी में हो रहा था अवैध उत्खनन

रात के अंधेरे में नदी में हो रहा था अवैध उत्खनन

रात के अंधेरे में नदी में हो रहा था अवैध उत्खनन

छतरपुर। केन नदी की बारबंद रेत खदान से अवैध उत्खनन करते एक हैवी मशीन और ट्रैक्टर जब्त किया गया है। खनिज व प्रशासन की संयुक्त टीम ने रात में बारबंद रेत खदान पर छापेमारी की तो मौके पर पोकलेन मशीनपकड़ी गई। मशीन से अवैध रुप से रेत निकाली जा रही थी। प्रशासन ने मशीन को जब्त कर ग्राम पंचायत बारबंद को सुपुर्द कर दी है। वहीं, टीम ने लौटते समय महुआकछार में रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को भी जब्त किया है। ट्रैक्टर चालक रात के अंधेरे में नदी से रेत निकालकर ले जा रहा था। टीम ने घेराबंदी की तो ट्रैक्टर छोड़कर चालक भाग गया।
प्रशासन की टीम ने रेत के अवैध उत्खनन पर मशीन व ट्रैक्टर को जब्त कर पंचनामा बनाया है। ट्रैक्टर को जब्त कर थाना में रखवाया गया है। नायब तहसीलदार नारायण कोरी ने बताया कि मशीन व ट्रैक्टर के मालिक के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रकरण खनिज विभाग को सौंपा गया है। कार्रवाई के दौरान खनिज अधिकारी अमित मिश्रा, निरीक्षक आरके तिवारी मौजूद रहे।
रेत के अवैध परिवहन पर चालक के खिलाफ चोरी का केस दर्ज
बडामलहरा। पुलिस अनुविभाग क्षेत्र के ग्राम गुलगंज थाना पुलिस ने अवैध रेत उत्खनन व परिवहन मामले में चालक के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया है। बताया जाता है कि, 6 माह पूर्व बडामलहरा तहसीलदार ने ट्रेक्टर को पकडकर पुलिस को सुपुर्द किया था। कलेक्टर के आदेश पर गुलगंज थाना पुलिस ने मामले में कायमी की है। जानकारी के अनुसार, ट्रेक्टर चालक नरेंद्र पिता देवीदीन आदिवासी (25) निवासी नयाताल थाना बिजावर के खिलाफ पुलिस ने अवैध रेत उत्खनन व परिवहन मामले में प्रकरण दर्ज किया है। बताया जाता है कि, बडामलहरा तहसीलदार ने विगत 16 जून 2021 को ट्रेक्टर को अवैध रेत उत्खनन व परिवहन मामले में ग्राम देवपुर से जब्त कर पुलिस को सुपुर्द किया था। कलेक्टर के आदेश के बाद गुलगंज थाना पुलिस ने आरोपी चालक के विरुद्ध धारा 379 आईपीसी व खनिज अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो