scriptRailways put up 100 feet high tricolor in the station premises | रेलवे ने स्टेशन परिसर में लगाया 100 फीट ऊंचा तिरंगा | Patrika News

रेलवे ने स्टेशन परिसर में लगाया 100 फीट ऊंचा तिरंगा

स्टेशन पर दूसरा प्लेटफार्म 20 दिन में हो जाएगा तैयार
तीसरे प्लेटफार्म का काम शुरू, बढ़ती टे्रनों के साथ बढ़ रहीं सुविधाएं

छतरपुर

Updated: November 17, 2021 05:55:23 pm

छतरपुर। महाराजा छत्रसाल रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों की संख्या बढऩे के साथ-साथ यात्रियों की सुविधा को बढ़ाने के प्रयास भी तेजी से किए जा रहे हैं। लगभग साल भर से चल रहे दूसरे प्लेटफार्म का निर्माण अब पूरा होने जा रहा है। आने वाले 20 दिनों में स्टेशन पर दूसरा प्लेटफार्म बनकर तैयार हो जाएगा। इसी बीच तीसरे प्लेटफार्म का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है। यहां पटरी पर इंजन का ट्रायल किया जा रहा है। एक महीने में तीसरा प्लेटफॉर्म भी तैयार हो जाएगा।
तिंरगा बना आर्कषण
तिंरगा बना आर्कषण
तिंरगा बना आर्कषण
रेलवे ने स्टेशन को आकर्षक दिखाने के लिए 100 फीट ऊंचा तिरंगा लगाया गया है। स्टेशन परिसर में प्रवेश करते ही यह तिरंगा दूर से नजर आता है। विगत दिनों रेलवे के अधिकारियों की मौजूदगी में यह तिरंगा लगाया गया। बहुत सारे लोग तिरंगे के साथ यहां अपनी तस्वीरें लेने पहुंच रहे हैं। इसी तरह खजुराहो रेलवे स्टेशन पर भी 100 फीट ऊंचा तिरंगा लगाया गया है। उल्लेखनीय है कि अब छतरपुर के स्टेशन से भोपाल, इंदौर, उज्जैन, बनारस सहित अहमदाबाद के लिए रेल सुविधा शुरू हो चुकी है। इन रेल सुविधाओं के कारण यहां यात्रियों की संख्या भी बढऩे लगी है।
मिल रही बाईफाई सुविधा
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। छतरपुर के साथ ही खजुराहो में भी बाईफाई सुविधा उपलब्ध कराई गई है। रेलवे स्टेशन पर वाईफाई से जुडऩे के लिए पहले आपको अपने डिवाइस का वाईफाई ऑन करना पड़ता है। वाईफाई ऑन करते ही उसमें रेल नेटवर्क की लिंक दिखती है, जिसे सिलेक्ट करने पर संदेश से एक पासवर्ड आएगा। पासवर्ड फीड करने के बाद आपको फ्री इंटरनेट सेवा का लाभ मिलने लगता है। इस सेवा की मदद से यात्री अपने किसी भी वाईफाई युक्त स्मार्ट डिवाइस पर इंटरनेट का आनंद ले सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.