छतरपुर. गुरुवार-शुक्रवार की रात से जिले में जोरदार बारिश हो रही है। नौगांव ब्लॉक में गुरुवार की रात से शुक्रवार की शाम तक ७ इंच बारिश से रीवा-ग्वालियर नेशनल हाइवे पर बन रहे फोरलेन पर तीन जगह डायवर्सन बह गया है। डायवर्सन बहने से नेशनल हाइवे पर यातायात प्रभावित है। नेशनल हाइवे के यातायात को डायवर्ट किया गया है। वहीं नौगांव से गढ़ीमलहरा और महोबा रोड पर गुरुवार की रात से शुक्रवार की दोपहर तक यातायात ठप रहा। हालांकि दोपहर 3 बजे के बाद महोबा और कुल पहाड़ रोड पर आवागमन शुरू हो गया, लेकिन गढ़ीमलहरा रोड पूरी तरह से बंद रहा। इधर जिला मुख्यालय पर 2 इंच बारिश से नेशनल हाइवे पर ही जलभराव हो गया है। शहर के अंदर ही चार पहिया वाहन पानी व गड्ढों में फंसकर पलट गए। जिससे लोग घायल भी हुए। जिला मुख्यालय के अन्य इलाकों में भी जलभराव से लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ा।

नौगांव में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में ही पानी भर गया है। जलभराव के कारण मरीज, परिजन और मेडिकल स्टाफ को अस्पताल परिसर में आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके अलावा कोठी चौराहा से नगरपालिका मार्ग, सब्जीमंडी के पास प्राथमिक व माध्यमिक स्कूल में पानी भर गया। गर्रोली गांव में पानी की वजह से कई कच्चे मकान गिर गए। नौगांव के धरमपुरा में आदिवासियों की झुग्गियां भी गिर गई।

जिला मुख्यालय की सड़कें बनी तालाब : पिछले 12 घंटे में छतरपुर में हुई 2.1 इंच बारिश से जिला मुख्यालय पर जलभराव से मुख्य मार्ग पर ही पानी भर गया है। जल निकासी की व्यवस्था सही नहीं होने से मुख्य मार्ग, कॉलोनियों में जलभराव की स्थिति है। शहर के प्रमुख मार्ग जवाहर मार्ग पर वन विभाग के ऑफिस के पास सड़क पर तीन फीट तक पानी भर गया है। वहीं इस जगह बड़े-बड़े गड्ढों में फंसकर वाहन पलट रहे हैं। इसके अलावा जिला मुख्यालय की कई कॉलोनियों में सड़क पर ही पानी भर गया है। वार्ड नंबर 38 में तलैया का पानी ओवरफ्लो होने से आंगनबाड़ी में ही पानी भर गया है। हटवारा मोहल्ला, कड़ा की बरिया, असाटी मोहल्ला, टौरिया मोहल्ला विश्वनाथ कॉलोनी, महोबा रोड पर गुरुद्वारा के पास की कॉलोनियों में भी सड़कों से पानी बह रहा है। शहर की सभी कॉलोनियों में नालियां उफना गई हैं, जिससे पानी सड़क पर बहने लगा है। आउटर की कॉलोनियों में खाली प्लॉटों में पानी भरने से तलैया जैसा
नजारा है।
जिले में बारिश के चलते जलभराव से जानमाल की सुरक्षा और ऐतिहायत के तौर पर कई जगह होमगार्ड की टीम तैनात की गई है। डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट करन सिंह ने बताया कि, होमगार्ड की दो टीमें जिला मुख्यालय पर तैनात की गई हैं।

गड्ढे में फंसकर जवाहर मार्ग पर पलटा इ-रिक्शा
छतरपुर से निकले राष्ट्रीय राजमार्ग 86 जवाहर रोड पर पिछले एक महीने से बदतर हालात हैं। सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। सड़क पर मौजूद गड्ढों में पानी भर जाने के कारण शुक्रवार को दिन भर राहगीर परेशान होते रहे। एक ई-रिक्शा पलट गया। लेकिन गनीमत रही कोई घायल नहीं हुआ। चार पहिया वाहन भी दिन भर इन गड्ढों में गिरते रहे और आवागमन प्रभावित रहा। बाद में पीएनसी कंपनी के द्वारा गड्ढों को भरने के लिए मलबा पहुंचाया गया और नगर पालिका ने पानी निकलवाने की व्यवस्था की। बारिश खत्म होने के बाद इस सड़क के पूरे निर्माण के निर्देश दिए गए हैं।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned