दुकान के सामने चस्पा होगी रेट लिस्ट

दुकान के सामने चस्पा होगी रेट लिस्ट

By: Sanket Shrivastava

Published: 29 Mar 2020, 05:22 PM IST

छतरपुर . बिजावर एसडीएम और नगरपरिषद के अधिकारियों ने व्यपारियों के साथ बैठक कर नगर में किराना सामग्री की बिक्री के दाम तय किए हैं। प्रशासन द्वारा तय दाम से अधिक पर बिक्री करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। स्थानीय प्रशासन ने 25 किलोग्राम की आटा बोरीके दाम 600 रुपए, तुअर दाल के दाम 95 रुपए, मंग दाल 100 रुपए, शक्कर 38 रुपए, सरसों तेल 100 रुपए, रिफाइंड तेल 105 रुपए, चावल परमनल 25 रुपए, हल्ली 120 रुपए, धनिया 100 रुपए, मिर्च 180 रुपए, नमक 20 रुपए और चाय के दाम 50 रुपए तय किए हैं। स्थानीय प्रशासन द्वारा तय किए गए दाम पर बैठक में मौजूद व्यापारियों ने सहमति जताते हुए हस्ताक्षर किए हैं। एसडीएम डीपी द्विेदी ने बताया कि मुनाफाखोरी रोकने के लिए सहमति से दाम तय किए गए हैं। वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मेला ग्राउंड में सब्जी व फल की दुकानें शिफ्ट कराई गई हैं।

 

दुकान व लोगों के लिए स्थान की मार्किंग भी की गई है। लगातार अनाउंसमेंट कराकर लोगों को जागरुक करने के साथ ही बनाए गए नियमों की जानकारी दी जा रही है।


सुबह 8 से 12 बजे के बीच सब्जी व फल या दुकानों से सामान खरीदने आए लोगों को छोडक़र कोई बिना वजह बाहर घूमते पाए जाने पर सख्ती की जाएगी।
फोटो- सीएचपी 280320-८१

खाद्यान्न उपलब्ध कराने समिति गठित
छतरपुर. जिले में कि ए गए लॉक डाउन के दौरान ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में ऐसे परिवार जिनके नाम पात्रता परिवारों की सूची में नहीं हैं, परन्तु वह गरीब हैं ऐसे व्यक्तियों को मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने ऐसे व्यक्तियों की सूची तैयार करने हेतु मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत छतरपुर हिमांशु चन्द्र को नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए जिला स्तरीय समिति का गठन किया है। समिति में बतौर सदस्य संबंधित क्षेत्र के एसडीएम, जिला आपूर्ति अधिकारी स्वाति जैन, उप पंजीयक पीआर कांवडकर और पीओडूडा निरंकार पाठक शामिल हैं।

 

Sanket Shrivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned